कोरोना के लड़ाई में ऑक्सीजन प्लांट को 24 घंटे तैयार रहने का निर्देश दिया मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने

Advertisements
Advertisements
Advertisements

रांची: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आज विकास एवं ओरमांझी स्थित ऑक्सीजन रिफलिंग प्लांट छोटानागपुर इंडस्ट्रियल गैस एवं एसके इंडस्ट्रियल गैसेस का औचक निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री के समक्ष प्लांट के संचालक तथा कर्मचारियों ने ऑक्सीजन की उपलब्धता तथा रोजाना सिलेंडरों में रिफिलिंग के संबंध में जानकारी दी.

Advertisements
Advertisements

संस्थान के संचालक ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि छोटानागपुर इंडस्ट्रियल गैस प्लांट में प्रति घंटे 36 जंबो (बड़े) ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने की क्षमता है. संस्थान इस ऑक्सीजन रिफलिंग की क्षमता को 1 महीने के भीतर दोगुनी करने की योजना बना रही है. मुख्यमंत्री ने इंडस्ट्रियल गैसेस प्रबंधन को विश्वास दिलाया कि इस इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनियों को सरकार की तरफ से भी सहयोग दी जाएगी ताकि संस्थान अधिक से अधिक क्षमता के साथ ऑक्सीजन रिफिलिंग का कार्य सुनिश्चित कर सके.

मुख्यमंत्री ने प्लांट को 24 घंटे तैयार रहने का निर्देश दिया ताकि कहीं भी ऑक्सीजन की किल्लत उत्पन्न न हो यह सुनिश्चित किया जा सके. मुख्यमंत्री ने संचालक से कहा कि व्यक्तिगत रूप से भी कोई व्यक्ति अगर आपके यहां ऑक्सीजन रिफलिंग के लिए आता है तो उन्हें हर हाल में ऑक्सीजन उपलब्ध कराएं. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने ओरमांझी स्थित एसके इंडस्ट्रियल गैसेस का भी निरीक्षण किया.

संस्थान के संचालक ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि उनके संस्थान में प्रतिदिन 900 से 1000 जंबो सिलेंडर में ऑक्सीजन रिफलिंग की क्षमता है. संस्थान इस क्षमता को और विकसित करने हेतु प्रयासरत है. मुख्यमंत्री ने संस्थान के संचालक को भरोसा दिलाया कि संस्थान की क्षमता को बढ़ाने में राज्य सरकार हरसंभव मदद करेगी.

You may have missed