देवघर-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस का नियमित संचालन शुरू, 6 स्टेशनों पर ठहराव…

0
Advertisements
Advertisements

देवघर/झारखंड: आज से देवघर और वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का नियमित संचालन शुरू हो गया है। इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन का परिचालन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत किया जा रहा है, जिसका विजुअल उद्घाटन 15 अगस्त को हुआ था। यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी और केवल मंगलवार को इसका संचालन नहीं होगा।

Advertisements
Advertisements

ट्रेन नंबर 22499/22500 वंदे भारत एक्सप्रेस देवघर और वाराणसी के बीच 453 किलोमीटर की दूरी मात्र 7 घंटे 15 मिनट में तय करेगी। ट्रेन की औसत गति 62 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। यह ट्रेन देवघर से चलकर जसीडीह, किऊल, नवादा, गया, सासाराम, और दीनदयाल उपाध्याय (डीडीयू) जंक्शन पर रुकेगी।

ट्रेन नंबर 22499 देवघर से दोपहर 3:15 बजे प्रस्थान करेगी और जसीडीह, किऊल, गया, सासाराम होते हुए रात 10:30 बजे वाराणसी पहुंचेगी। वहीं, ट्रेन नंबर 22500 वाराणसी से सुबह 6:20 बजे प्रस्थान करेगी और दोपहर 1:40 बजे देवघर पहुंचेगी।

देवघर-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस में आठ वातानुकूलित कोच हैं, जिनमें यात्री सामान्य चेयर कार और एग्जीक्यूटिव क्लास का विकल्प चुन सकते हैं। देवघर से वाराणसी तक सामान्य चेयर कार का किराया ₹1300 और एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया ₹2365 निर्धारित किया गया है। जसीडीह से वाराणसी के लिए सामान्य चेयर कार का किराया ₹1280 और एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया ₹2355 होगा।

रेलवे द्वारा 15 सितंबर से शुरू किए गए इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन के परिचालन से देवघर और वाराणसी के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधा मिलेगी। रेल अधिकारी भी इस सेवा को यात्रियों के लिए सुविधाजनक और आरामदायक बनाने के प्रयास में जुटे हुए हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed