नौकरी के नाम पर बेरोजगार युवकों को पाकिस्तान भेजने वाला दलाल है जमशेदपुर का

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर । नौकरी के नाम पर शहर और गांव के युवकों को बहला-फुसलाकर पाकिस्तान भेजने वाला दलाल कहीं बाहर नहीं बल्कि जमशेदपुर शहर का ही है. कुछ इसी तरह का एक मामला सामने आया है. 17 में से बाकी को तो दवलाल पाकिस्तान भेज चुका है, लेकिन किसी तरह से सरायकेला का 5 युवक लौट आया है.

Advertisements
Advertisements

दलाल दीपक ने सूरत में काम दिलाने का झांसा दिया था और साथ में लेकर गया था. इस बीच वह सूरत भी लेकर गया था, लेकिन फिर से वहां से गुजरात लेकर चला गया. इसके बाद पाकिस्तान बॉर्डर पर गया. यहां पर युवकों को पता चला कि उन्हें पाकिस्तान बॉडर पार कराने की योजना है.

12 युवकों को बॉडर पार कराया जा चुका था. इस बीच पांच तो दूसरे दिन बॉडर पार कराने की योजना बनाई गई थी. इसका युवकों ने विरोध करना शुरू कर दिया. इसको लेकर उनसे खर्च के रुपये मांगे गए. इसपर परिवार के लोगों ने अपने हिसाब से किसी तरह से रुपये की जुगाड़ कर मोबाइल के माध्यम से भेजा तब युवकों को छोड़ा गया.

सरायकेला के युवकों के घर पहुंचते ही उनके चेहरे खिल गए हैं. उनका कहना है कि अब वे कभी भी बाहर जाने की बात नहीं सोचेंगे. अपने जिले में रहकर ही रोजी कमाएंगे. किसी के भरोसे नहीं रहेंगे.

See also  धनबाद: भारी बारिश से मैथन और पंचेत डैम का जलस्तर बढ़ा, खतरे के निशान के करीब...

Thanks for your Feedback!

You may have missed