IND vs ZIM, तीसरा टी20:गिल-गायकवाड़, सुंदर की चमक से भारत ने जिम्बाब्वे को हराकर टी20 सीरीज में बनाई बढ़त…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी201 मैच में 23 रन की बड़ी जीत दर्ज की और पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बना ली। कप्तान संजू सैमसन और रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार पारियां खेलकर भारत को 182 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की और फिर युवा स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट लेकर मेजबान टीम को 159 रन पर रोक दिया।

Advertisements
Advertisements

गिल ने 49 गेंदों पर 66 रन बनाकर शीर्ष स्कोर बनाया और कप्तान के रूप में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया और इन-फॉर्म गेलकाड ने सिर्फ 28 गेंदों पर 49 रन बनाकर मेन इन ब्लूज़ को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जिम्बाब्वे पावरप्ले में लड़खड़ा गया और फिर सुंदर ने 15 रन देकर तीन विकेट लेकर मैच जिताऊ पारी खेलकर भारत को बड़ी जीत दिलाई।

लगातार तीसरे गेम में टॉस जीतने के बाद, भारत ने संजू सैमसन, यशस्वी जयसवाल, शिवम दुबे और खलील अहमद के साथ अपनी प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए। दूसरे गेम में बड़ी हार के बाद जिम्बाब्वे को भी दो बदलाव के लिए मजबूर होना पड़ा।

भारत को सलामी बल्लेबाज गिल और जयसवाल ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए तेजी से 67 रन जोड़े, जबकि बाद में जयसवाल ने 27 गेंदों पर 36 रन बनाए। पिछले गेम के हीरो अभिषेक शर्मा प्रभावित करने में नाकाम रहे लेकिन गायकवाड़ ने महत्वपूर्ण पारी खेलकर अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा।

गायकवाड़ और गिल ने तीसरे विकेट के लिए मैच निर्णायक 72 रन जोड़े, जिसमें गिल ने सर्वाधिक 66 रन बनाए। गायकवाड़ की देर से की गई वीरता अंतिम चरण में महत्वपूर्ण साबित हुई क्योंकि भारत ने 20 ओवरों में 182/4 का बड़ा स्कोर बनाया। जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा और तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी ने लिया| दो-दो विकेट.

जिम्बाब्वे को अवेश खान और खलील अहमद की भारतीय तेज जोड़ी के खिलाफ अच्छी शुरुआत के लिए संघर्ष करना पड़ा। आवेश ने दूसरे ओवर में वेस्ली माधेवेरे को आउट किया और वापसी करने वाले खलील ने तदिवानाशे मारुमानी को आउट करके भारत को खेल पर शुरुआती नियंत्रण दिया।

इसके बाद वाशिंगटन ने एक ओवर में दो विकेट लेकर घरेलू दर्शकों को चौंका दिया, जिसमें रज़ा का एक बड़ा विकेट भी शामिल था। जिम्बाब्वे डायोन मायर्स और क्लाइव मैडेंडे के साथ छठे विकेट के लिए 77 रन जोड़कर शानदार वापसी करने में सफल रहा, लेकिन कभी भी भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को खतरा नहीं हुआ।

सुंदर ने 17वें ओवर में मदांडे का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा और जिम्बाब्वे को 20 ओवरों में 159/6 के कुल स्कोर पर रोक दिया। सुंदर ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के लिए 15 रन देकर तीन विकेट लिए और आखिरी ओवर में 18 रन पर आउट होने के बाद अवेश खान ने 39 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

Thanks for your Feedback!

You may have missed