भारत ही मेरी पहचान है: मुख्य कोच नियुक्त होने पर गौतम गंभीर ‘सम्मानित’…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने मंगलवार, 9 जुलाई को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होने के बाद अपना आभार और उत्साह व्यक्त किया। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गंभीर की भारत पुरुष सीनियर टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्ति की पुष्टि की। गंभीर राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे, जिनके नेतृत्व में भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और 2023 में 50 ओवर के विश्व कप के फाइनल में पहुंचा और 2024 में टी20 विश्व कप जीता।

Advertisements
Advertisements

2007 और 2011 में भारत की विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए जाने जाने वाले गंभीर ने नई जिम्मेदारी के बारे में अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने ट्वीट किया, “भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है। मैं वापस आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, भले ही एक अलग टोपी पहन रहा हूं। लेकिन मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है, हर भारतीयों को गर्व है। इन लोगों के कंधों पर 1.4 अरब भारतीयों के सपने हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।”

मुख्य कोच के रूप में गंभीर का पहला कार्यभार इस महीने के अंत में श्रीलंका का सफेद गेंद का दौरा होगा, जिसमें तीन वनडे और तीन टी20 मैच शामिल होंगे। बीसीसीआई ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है कि द्रविड़ के साथ काम करने वाले सहायक कोच विक्रम राठौड़ (बल्लेबाजी), पारस म्हाम्ब्रे (गेंदबाजी), और टी दिलीप (क्षेत्ररक्षण) अपनी भूमिका में बने रहेंगे या नहीं।

42 वर्षीय गंभीर अपार सफलता की लहर पर सवार टीम की कमान संभालते हैं। टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने से पहले भारत पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप दोनों के फाइनल में पहुंचा था। वे अगले साल लगातार तीसरे डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने की ओर भी अग्रसर हैं। हालाँकि, गंभीर का कार्यकाल परिवर्तन की अवधि के दौरान शुरू होता है क्योंकि टीम अपने सबसे शानदार युगों में से एक से दूर चली जाती है। टी20 टीम अब संन्यास ले चुके स्टार रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा के बिना खेलेगी। इसके अतिरिक्त, आर अश्विन और मोहम्मद शमी सहित 30 के दशक के मध्य से अंत तक के अन्य प्रमुख खिलाड़ी अन्य प्रारूपों में भी अपने करियर के अंत के करीब हो सकते हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed