ममेरू रस्म से हुई शादी के रस्मों की शुरुआत.. आखिर है क्या यह ममेरु रस्म आईए जानते है…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- अनंत अंबानी के शादी समारोह की शुरूआत हो चुकी है। आज यानी 3 जुलाई को अंबानी परिवार के निवास एंटीलिया पर मामेरू सेरेमनी रखी गई है, जिसे काफी ग्रैंड तरीके से मनाया गया। इस सेलिब्रेशन की तमाम झलकियां इस वक्त सोशल मीडिया पर चाई हुई है, जिसमें मेहमानों के आने से लेकर सेरेमनी में निभाए गए रस्मों तक की झलक देखने को मिली है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मामेरू सेरेमनी क्या होती है और ये शादी के कितने दिनों पहले होता है।

Advertisements
Advertisements

आइए हम आपको इस सेरेमनी के बारे में अच्छे से बताते हैं।

क्या होता है मामेरू रस्म?

बता दें कि मामेरू का मतलब है मामा। गुजराती परिवार में इस रस्म का काफी महत्व होता है। जानकारी के मुताबिक इस समारोह में दुल्हन को दूल्हे के मामा से उपहार मिलते हैं जिसमें पारंपरिक कपड़े, आभूषण और पारंपरिक साड़ियां और चूड़ियां (हाथीदांत की चूड़ियां) सहित अन्य उपहार वस्तुएं शामिल होती हैं। इसके अलावा गिफ्ट के तौर पर मिठाई और सूखे मेवे भी ट्राउसो ट्रे में खूबसूरती से पैक करके दिया जाता है। इस समारोह के दौरान पूरा परिवार इकठ्ठा होकर लड़का-लड़की आशीर्वाद देते हैं।

मामेरू समारोह के लिए सजा एंटीलिया

गौरतलब है कि आज यानी 3 जुलाई को हो रहे मामेरू समारोह के लिए एंटीलिया दुल्हन की तरह सजा हुआ दिखा। अनोखे लाइट्स और फूले सो सजा एंटीलिया किसी महल से कम सुदंर नहीं दिख रहा। वहीं इसकी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए चारों तरफ गोल्डन लाइट भी लगाई गई थी, जिसमें एंटीलिया की चमक देखते ही बन रही थी। इसके अलावा बाहर गेट पर अनंत और राधिका के कैरिकेचर वाली एक डिजिटल स्क्रीन भी लगाई गई है, जिसमें लिखा है, “ऑल द बेस्ट”। फिलहाल इस समारोह की फोटोज और वीडियोज इस वक्त सोशल मीडिया पर छाई हुई

है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed