अनंत-राधिका की शादी से पहले अंबानी ने 50 जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह का किया आयोजन…

0
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:अपने सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी से पहले, नीता और मुकेश अंबानी ने 2 जुलाई को महाराष्ट्र के पालघर में 50 से अधिक वंचित जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को मुंबई में होगी।

Advertisements
Advertisements

इस बीच, सामूहिक विवाह समारोह ठाणे के रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में आयोजित किया गया, जिसमें जोड़ों के परिवारों का प्रतिनिधित्व करने वाले लगभग 800 लोग शामिल हुए। इस कार्यक्रम में नीता और मुकेश अंबानी के साथ आकाश अंबानी और श्लोका मेहता और ईशा अंबानी और आनंद पीरामल भी मौजूद थे।

प्रत्येक जोड़े को मंगलसूत्र, शादी की अंगूठियां और नाक की अंगूठियां सहित सोने के आभूषण भेंट किए गए। उन्हें पैरों की बिछिया और पायल जैसे चांदी के आभूषण भी मिले। इसके अलावा, प्रत्येक दुल्हन को स्त्रीधन के रूप में 1.01 लाख रुपये का चेक दिया गया।

जोड़ों को एक वर्ष के लिए पर्याप्त किराने का सामान और घरेलू सामान भी मिला, जिसमें विभिन्न प्रकार की 36 आवश्यक वस्तुएं और बर्तन, गैस स्टोव, मिक्सर और पंखे जैसे उपकरण, साथ ही गद्दे और तकिए शामिल थे।

एक भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया गया था, जबकि मेहमानों को वारली जनजाति द्वारा प्रस्तुत पारंपरिक तारपा नृत्य देखने के लिए भी आमंत्रित किया गया था, जिससे शाम को एक समृद्ध सांस्कृतिक अनुभव मिला।

“मानव सेवा ही माधव सेवा (मानवता की सेवा ही ईश्वर की सेवा है)” के सिद्धांत में दृढ़ विश्वास रखने वाले अंबानी परिवार की हर प्रमुख पारिवारिक अवसर की शुरुआत दूसरों की सेवा और सेवा करके करने की परंपरा है, जिससे समुदाय के प्रति उनकी प्रतिबद्धता मजबूत होती है।

See also  अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी में मेहमानों को मंत्रमुग्ध करने के लिए 60 नर्तकियों की फ्लैश मोब...

इस बीच, अनंत अंबानी की शादी का उत्सव 29 जून को अंबानी के मुंबई निवास, एंटीलिया में एक अंतरंग पूजा समारोह के साथ शुरू हुआ। यह जोड़ा 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी करेगा।

तीन दिनों तक चलने वाली उनकी शादी में तीन कार्यक्रम होंगे – ‘शुभ विवाह’, उसके बाद 13 जुलाई को ‘शुभ आशीर्वाद’ और ‘मंगल उत्सव’ या 14 जुलाई को शादी का रिसेप्शन।

Thanks for your Feedback!