बदला लेने का समय: भारत कैसे ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप 2024 से बाहर कर सकता है…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार के आठ महीने बाद भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। हालांकि, इस बार टी20 विश्व कप 2024 के हाई-ऑक्टेन मुकाबले में। भारत जब ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा तो उसके मन में बदले की भावना होगी। 24 जून, सोमवार सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में। हर हाल में होने वाले इस मुकाबले में बहुत सी चीजें दांव पर होंगी क्योंकि दोनों टीमों की नजर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान का अजेय क्रम अफगानिस्तान से हार के साथ ही थम गया।

Advertisements
Advertisements

राशिद खान की अगुवाई वाली टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज करके इतिहास रचा। अगर ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीत जाता तो भारत टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच जाता. हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया की हार ने ग्रुप 1 की सभी चार टीमों के लिए टी20 विश्व कप 2024 के नॉकआउट चरण में जगह बनाने के द्वार खोल दिए हैं। भारत के पास दोनों टीमों के रूप में ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप 2024 से बाहर करने का मौका होगा। एक दूसरे का सामना करो।

अगर भारत उसे हरा देता है और अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है तो ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। अगर ऑस्ट्रेलिया भारत से हार जाता है और अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच सुपर 8 का मैच बारिश की भेंट चढ़ जाता है, तब भी राशिद खान की अगुवाई वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी क्योंकि उसके 4 मैचों में 3 अंक हो जाएंगे। यदि भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतता है, तो वे 6 अंक अर्जित करेंगे और ग्रुप 2 के टेबल-टॉपर के रूप में समाप्त होंगे। यदि ऑस्ट्रेलिया भारत को हराने में सफल होता है, तो भी सुपर 8 में उनकी योग्यता की पुष्टि नहीं की जाएगी क्योंकि उनका भाग्य उनके हाथों में होगा। अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश खेल।

अगर बांग्लादेश अफगानिस्तान को हरा देता है, तो ऑस्ट्रेलिया आगे हो जाएगा। अगर अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है, तो यह सब नेट-रन-रेट पर आ जाएगा। टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार, प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष 2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

टूर्नामेंट में अब तक अजेय रहा भारत अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगा। उनके पास संभावित रूप से ऑस्ट्रेलिया को प्रतियोगिता से बाहर करने का मौका है, वह टीम जो आईसीसी प्रतियोगिताओं में उनकी कट्टर प्रतिद्वंद्वी रही है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed