आइसक्रीम में इंसान की उंगली मिलने के बाद एफएसएसएआई ने फॉर्च्यून डेयरी का लाइसेंस कर दिया है निलंबित…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:मुंबई के एक डॉक्टर द्वारा ऑनलाइन ऑर्डर की गई आइसक्रीम में कथित तौर पर एक मानव उंगली का टुकड़ा पाए जाने के बाद, भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने इंदापुर में फॉर्च्यून डेयरी इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। -यम्मो आइसक्रीम की पार्टी निर्माण इकाई।

Advertisements
Advertisements

इससे पहले 12 जून को 26 साल के ब्रेंडन फेराओ ने मलाड पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और युम्मो आइसक्रीम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 272, 273 और 336 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

शिकायत के बाद,कंपनी के प्रबंधन ने दावा किया कि आइसक्रीम का निर्माण इंदापुर में फॉर्च्यून डेयरी इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड में किया गया था।

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) और खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के अधिकारियों ने शुक्रवार को इंदापुर और हडपसर में इकाइयों का दौरा किया।

एफडीए, पुणे क्षेत्र के संयुक्त आयुक्त, सुरेश अन्नपुरे ने कहा, केंद्रीय अधिकारियों ने फॉर्च्यून डेयरी को खाद्य लाइसेंस जारी किया था।

उन्होंने कहा, “घटना के बाद एफएसएसएआई ने निरीक्षण किया और केंद्रीय अधिकारियों ने डेयरी का लाइसेंस निलंबित कर दिया।”

अन्नपुरे ने आगे बताया कि इस घटना में हडपसर यूनिट की कोई भूमिका नहीं थी, लेकिन एहतियात के तौर पर यूनिट का निरीक्षण किया गया था।

उन्होंने कहा, “हडपसर इकाई में निरीक्षण 12 घंटे से अधिक समय तक किया गया। हम इकाई को नोटिस जारी करने की प्रक्रिया में हैं।”

फॉर्च्यून डेयरी इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड, इंदापुर के मालिक सचिन जाधव ने दावा किया कि यह ब्रांड को बदनाम करने की साजिश है।

जाधव ने कहा, “डेयरी का लाइसेंस अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है, और कंपनी को सील नहीं किया गया है। हालांकि, हम यहां कोई भी विनिर्माण गतिविधि नहीं कर सकते।”

उन्होंने आगे कहा कि फॉर्च्यून डेयरी इंडस्ट्रीज ने 2020 में विनिर्माण इकाई शुरू की। कंपनी रोजाना दो लाख लीटर से अधिक दूध इकट्ठा करती है और मक्खन और स्किम्ड मिल्क पाउडर का उत्पादन करती है।

युम्मो आइसक्रीम की मालिक वॉको क्यूएसआर कंपनी प्राइवेट लिमिटेड अपनी आइसक्रीम का निर्माण गाजियाबाद, जयपुर और गुजरात की इकाइयों से कराती है। जाधव ने कहा, ”हमने 19 सितंबर, 2023 से कंपनी के लिए आइसक्रीम का निर्माण शुरू किया।”उन्होंने कहा, “चूंकि घटना की जांच चल रही है, हम अधिकारियों का समर्थन कर रहे हैं।”

Thanks for your Feedback!

You may have missed