टी20 विश्व कप 2024: भारत में 20 जून से शुरू होने वाले सुपर 8 का पूरा कार्यक्रम आखिर हुआ तय…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:टी20 विश्व कप 2024 के लिए सुपर 8 फिक्स्चर निर्धारित किए गए हैं क्योंकि बांग्लादेश ग्रुप डी से अपना रास्ता सुरक्षित करने के लिए नेपाल को हराने में सक्षम था। नजीमुल शांतो एंड कंपनी को लचीली नेपाल टीम के खिलाफ जीत की जरूरत थी और उसे नीदरलैंड के दबाव का सामना करना पड़ रहा था, जो सेंट लूसिया में श्रीलंका का सामना कर रहे थे. नेपाल ने बांग्लादेश को जीत के लिए कड़ी मेहनत कराई और उसे सिर्फ 106 रन पर ढेर कर दिया।

Advertisements
Advertisements

हालाँकि, बांग्लादेश के लिए गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, तंजीम हसन ने सिर्फ 7 रन देकर 4 विकेट लिए और मुस्तफिजुर रहमान ने 3 विकेट लिए। शाकिब अल हसन ने फिनिशिंग टच दिया और बांग्लादेश ने 21 रनों से मैच जीत लिया। दूसरी ओर, नीदरलैंड्स श्रीलंका से 83 रनों से हार गया और टूर्नामेंट से बाहर हो गया। इसके साथ ही टूर्नामेंट के सुपर 8 की पुष्टि हो गई और इसके साथ ही अगले चरण के कार्यक्रम भी तय हो गए।

क्वालिफाई करने वाली 8 टीमें हैं भारत (ग्रुप ए), यूएसए (ग्रुप ए), ऑस्ट्रेलिया (ग्रुप बी), इंग्लैंड (ग्रुप बी), अफगानिस्तान (ग्रुप सी), वेस्टइंडीज (ग्रुप सी), दक्षिण अफ्रीका (ग्रुप डी) और बांग्लादेश (समूह डी)। 12 मैच वेस्टइंडीज में होंगे, जिसमें एंटीगुआ, बारबाडोस, सेंट लूसिया और सेंट विंसेंट मेजबान होंगे।

भारत अपने अभियान की शुरुआत 20 जून को बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा। फिर वे बांग्लादेश का सामना करने के लिए एंटीगुआ जाएंगे, दो दिन बाद 24 जून को सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोमांचक मुकाबले के साथ सुपर 8 चरण समाप्त होगा। भारत के सभी मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होंगे।

20 जून: अफगानिस्तान बनाम भारत, ब्रिजटाउन, बारबाडोस (रात 8 बजे IST)

22 जून: भारत बनाम बांग्लादेश, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ (8 बजे IST)

24 जून: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया (8 बजे IST)

Thanks for your Feedback!

You may have missed