वसीम अकरम ने लाइव कमेंट्री पर विराट कोहली के ‘फिटनेस-केंद्रित’ चेज़ मंत्र का किया खुलासा…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान बनाम आयरलैंड मैच के लिए कमेंट्री करते हुए विराट कोहली की लक्ष्य का पीछा करने की रणनीति का खुलासा किया। विशेष रूप से, पाकिस्तान ने 107 के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए एक बार फिर गड़बड़ कर दी और छह हार गए। 62 रन पर विकेट.

Advertisements
Advertisements

हालाँकि, कप्तान बाबर आज़म ने अब्बास अफरीदी (21 गेंदों पर 17) और शाहीन अफरीदी (5 गेंदों पर 13*) के बहुमूल्य योगदान के साथ 32* (34) रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। पाकिस्तान की पारी के दौरान कमेंट्री करते हुए अकरम ने खुलासा किया कि वह हाल ही में एक फ्लाइट में विराट कोहली से मिले थे और भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने कोहली से अपनी रणनीति बताने को कहा था।

“मैं विकेट के अनुसार बल्लेबाजी करता हूं। अगर यह सपाट विकेट है तो मुझे पता है कि मुझे बाउंड्री लगानी होगी। अगर यह बल्लेबाजी करने के लिए मुश्किल विकेट है, तो मुझे पता है कि मुझे स्ट्राइक लेने के लिए दो विकेट लेने होंगे। मैं पहले से कुछ भी योजना नहीं बनाता हूं।” एक बार जब मैं क्रीज पर होता हूं, तो मैं तय करता हूं कि स्थिति के अनुसार मुझे क्या करना है,” कोहली ने अकरम से कहा, जैसा कि अकरम ने ऑन एयर बताया था।

अकरम की टिप्पणियों को सुनकर, कमेंटेटर हर्षा भोगले ने इस तथ्य का उल्लेख किया कि एक खिलाड़ी को टी20 क्रिकेट में नियमित रूप से दो रन बनाने के लिए कोहली जितना फिट होना चाहिए, जो कि प्रारूप में ज्यादातर अनसुना है।

भोगले ने ऑन एयर कहा, “टी20 क्रिकेट में टू रन एक कम बोला जाने वाला विकल्प है और गर्म उमस भरे दिनों में, अगर आपको टू रन चलाने का मौका मिलता है, तो आपको कोहली जितना फिट रहना होगा।”

इस बीच, कोहली मौजूदा विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं, उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक तीन पारियों में सिर्फ पांच रन बनाए हैं। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने आयरलैंड के खिलाफ 1(5), पाकिस्तान के खिलाफ 4(3) और यूएसए के खिलाफ 0(1) का स्कोर बनाया। स्टार बल्लेबाज टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 28 पारियों में 67.41 की औसत और 14 अर्धशतकों के साथ 130.52 की स्ट्राइक रेट से 1146 रन बनाए हैं।

स्टार बल्लेबाज ने 2014 और 2016 संस्करणों में लगातार दो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट पुरस्कार जीते हैं। कुछ ही दिनों में सुपर 8 चरण शुरू होने के साथ, भारत को उम्मीद है कि कोहली अंततः सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी नई भूमिका में रन बनाएंगे।

Thanks for your Feedback!

You may have missed