‘यह योजना बनाई गई थी’: विक्रम राठौड़ ने शुबमन गिल, अवेश खान की भारत वापसी पर की खुलकर बात…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने शुबमन गिल और अवेश खान की भारत वापसी को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रही सभी अफवाहों को खारिज कर दिया है।राठौड़ ने स्पष्ट किया है कि टीम प्रबंधन ने सुपर आठ चरण से पहले ही भारत के ट्रैवलिंग रिजर्व से दो खिलाड़ियों को रिलीज करने की योजना बना ली थी और रिलीज खिलाड़ियों के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं है।

Advertisements
Advertisements

भारत और कनाडा के बीच गतिरोध के बाद एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान राठौड़ ने कहा, “यह शुरू से ही एक योजना थी।”

“जब हम अमेरिका आएंगे, तो चार खिलाड़ी एक साथ आएंगे। उसके बाद दो को रिहा कर दिया जाएगा और दो हमारे साथ वेस्ट इंडीज जाएंगे। इसलिए, टीम का चयन होने के बाद से ही यह योजना बनाई गई थी। यह योजना बनाई गई थी इसलिए हम बस उसी का पालन कर रहे हैं।”

राठौड़ ने भी हार पर निराशा व्यक्त की क्योंकि यह 20 जून को बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाले सुपर आठ अभियान से पहले टीम इंडिया के लिए एक आदर्श तैयारी के रूप में काम करता।

“निश्चित रूप से कुछ रिजर्व खिलाड़ियों को रिलीज़ किया जा रहा है, यह चिंता हमेशा बनी रहती है जब आप उन परिस्थितियों में खेलते हैं जो आदर्श नहीं हैं। इसलिए, खेलने या न खेलने का निर्णय मैच अधिकारियों पर निर्भर करता है। इसलिए एक टीम के रूप में हमारे पास ऐसा नहीं था इसमें कोई भी कह सकता है। लेकिन अगर खेल होता तो इससे हमें वास्तव में मदद मिलती। हम वास्तव में एक अच्छा खेल खेलने के लिए उत्सुक थे,” राठौड़ ने कहा।

राठौड़ का मानना है कि कनाडा के खिलाफ उमस भरी परिस्थितियों में खेल में शामिल न होना टीम के हित में होगा क्योंकि इससे चोटें लग सकती थीं।

“जब आप ऐसी परिस्थितियों में खेल खेलते हैं तो हमेशा एक चिंता होती है कि कुछ चोट लग सकती है। आप पहले से ही सुपर 8 में हैं और आप नहीं चाहते कि ऐसा हो। यह आखिरी चीज है जो आप गंभीर रूप से प्रवेश करने से पहले करना चाहते हैं टूर्नामेंट का हिस्सा, “उन्होंने कहा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed