‘तुम चुप रहो’: मैच के बाद साक्षात्कार में राशिद के साथ फजलहक फारूकी का मजाक…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:शुक्रवार, 14 जून को टी20 विश्व कप 2024 के मैच 29 में पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाफ मैच जिताने वाले स्पैल के बाद अफगानिस्तान (एएफजी) के कप्तान राशिद खान तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी के साथ मजाकिया मजाक में शामिल हो गए। विशेष रूप से, फारूकी चार ओवरों में 3/16 रन बनाकर अपनी टीम को पीएनजी को 95 रन पर समेटने में मदद की। जवाब में, अफगानिस्तान ने 15.1 ओवर में लक्ष्य का पीछा किया और सात विकेट से मैच जीतकर टूर्नामेंट के सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई किया।

Advertisements
Advertisements

अपनी जीत के बाद, फारुगी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और वे वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज लैन बिशप के साथ मैच के बाद साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए। हालाँकि, अफगान सीमर के पास राशिद खान के रूप में एक अवांछित मेहमान भी था, जो पूरे साक्षात्कार के दौरान उसे हँसाने की कोशिश कर रहा था।

बोलते समय सीमर खुद को विचलित होने से नहीं रोक सका और यहां तक कि अपने कप्तान को ‘तुम चुप रहो’ भी कह दिया। इस प्रफुल्लित करने वाली टिप्पणी को बिशप से भी प्रतिक्रिया मिली, जिन्होंने पूछा कि क्या यह टिप्पणी उनके लिए थी।

बिशप ने पूछा, “मैं स्पष्ट कर दूं कि यह मेरे लिए नहीं था?” “यह राशिद के लिए है,” फ़्रूकी ने मुस्कुराते हुए उत्तर दिया।

बाद में इंटरव्यू खत्म करने से ठीक पहले बिशप ने फारुगी से कहा कि राशिद को उन पर गर्व होगा. अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज ने बातचीत के दौरान रशीद द्वारा उन्हें खुश करने की लगातार कोशिश के बारे में बताकर साक्षात्कार समाप्त किया, जिससे तीनों हंस पड़े।

बिशप ने आगे कहा, “मुझे यकीन है कि आपके देश को आप पर गर्व है और राशिद को भी आप पर गर्व है।”

फारूकी ने जवाब दिया, “वह मुझे हंसाने की कोशिश कर रहा है लेकिन मैं नहीं हंस रहा हूं।”

इस बीच, अपनी जीत के बाद, अफगानिस्तान +4.230 के नेट रन रेट के साथ अब तक सभी तीन मैच जीतकर ग्रुप सी में शीर्ष पर पहुंच गया है। परिणामस्वरूप, वे वेस्टइंडीज के बाद ग्रुप सी से सुपर 8 में पहुंचने वाली दूसरी और आखिरी टीम बन गईं।

अफगानिस्तान की जीत ने न्यूजीलैंड को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया, जिसने अभी तक अपनी पहली जीत दर्ज नहीं की है। केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला गेम 84 रनों से हार गई, इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 रनों की हार हुई, जिसने उन्हें एक अनिश्चित स्थिति में डाल दिया और अंततः उन्हें बाहर होना पड़ा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed