जय शाह ने न्यूयॉर्क मुख्यालय में एनएफएल आयुक्त रोजर गुडेल से की मुलाकात…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:बीसीसीआई सचिव जय शाह ने न्यूयॉर्क में लीग के मुख्यालय में नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) के आयुक्त रोजर गुडेल से मुलाकात की। विशेष रूप से, बीसीसीआई हर साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी करता है, जो एनएफएल के बाद प्रति मैच मूल्य के मामले में दुनिया की दूसरी सबसे मूल्यवान खेल लीग है। 2022 में आईपीएल मीडिया अधिकार 48,390 करोड़ रुपये में बेचे गए, जिससे वैश्विक बाजार में टी20 लीग का कद बढ़ गया।

Advertisements
Advertisements

गुडेल के साथ मुलाकात के दौरान शाह को बीसीसीआई लोगो और भारतीय तिरंगे के साथ एक विशेष एनएफएल हेलमेट भेंट किया गया। बदले में, बीसीसीआई सचिव ने गुडेल के नाम वाली भारतीय जर्सी भेंट की, जिसके पीछे महान सचिन तेंदुलकर का नंबर दस था। शाह ने एनएफएल टीम के साथ भी चर्चा की जहां उन्होंने प्रशंसक जुड़ाव और अनुभवों को बेहतर बनाने के विचारों का आदान-प्रदान किया।

“जब दुनिया की दो सबसे बड़ी खेल लीग एकजुट होंगी! बीसीसीआई के मानद सचिव श्री @जयशाह ने आयुक्त श्री रोजर गुडेल और उनकी प्रतिष्ठित टीम से मिलने के लिए न्यूयॉर्क में @एनएफएल मुख्यालय का दौरा किया। यह परिचयात्मक बैठक सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने पर केंद्रित थी। , विचारों का आदान-प्रदान, और प्रशंसक जुड़ाव और अनुभवों को बढ़ाना, “बीसीसीआई ने एक्स पर अपडेट साझा किया।

नए क्षेत्रों में खेल को बढ़ावा देने के लिए टी20 विश्व कप 2024 संयुक्त रूप से वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित किया जा रहा है। संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट की पहली शुरुआत 2015 में आयोजित क्रिकेट ऑल स्टार्स लीग के माध्यम से हुई थी। देश में 2023 में मेजर लीग क्रिकेट की शुरुआत के साथ अपना पहला प्रमुख घरेलू टी20 टूर्नामेंट भी है।

लीग को हाल ही में ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) द्वारा सूची ए का दर्जा भी दिया गया था, जिसका अर्थ है कि टूर्नामेंट में हासिल किए गए सभी रन, विकेट और अन्य मील के पत्थर आधिकारिक करियर आंकड़ों के रूप में दर्ज किए जाएंगे। एमएलसी की तीन टीमों का स्वामित्व आईपीएल टीम मालिकों, लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स, एमआई न्यूयॉर्क और टेक्सास सुपर किंग्स के पास है, जबकि अन्य तीन टीमों में भी भारतीय निवेशक हैं।

एमएलसी और मौजूदा टी20 विश्व कप संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने की दिशा में एक बड़ी छलांग है। गुडेल के साथ शाह की मुलाकात देश में क्रिकेट की लोकप्रियता को लेकर नई संभावनाओं का मार्ग प्रशस्त कर सकती है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed