‘मैं सरकार बनाने के लिए असंवैधानिक, अवैध पार्टी की कामना नहीं कर सकती’: बीजेपी पर बरसीं ममता…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) ने शनिवार को सभी नवनिर्वाचित सांसदों की आंतरिक पार्टी बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) संसदीय दल का अध्यक्ष चुना। बैठक के बाद उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ”मुझे खेद है, लेकिन मैं सरकार बनाने के लिए एक असंवैधानिक, अवैध पार्टी को शुभकामनाएं नहीं दे सकती. मेरी शुभकामनाएं देश के लिए होंगी. मैं सभी सांसदों से कहूंगी कि उनकी पार्टी को मजबूत करें… हम आपकी पार्टी को नहीं तोड़ेंगे लेकिन आपकी पार्टी में अंदर से विभाजन होगा, आपकी पार्टी में लोग खुश नहीं हैं।”

Advertisements
Advertisements

साथ ही, बैठक के बाद संसद में अपने नेताओं के नामों की भी घोषणा की गई है। लोकसभा में सांसद सुदीप बंदोपाध्याय पार्टी के नेता होंगे और डॉ. काकोली घोष दस्तीदार उपनेता होंगी। कल्याण बनर्जी निचले सदन में टीएमसी के मुख्य सचेतक के रूप में कार्य करेंगे।

इसी तरह राज्यसभा में डेरेक ओ’ब्रायन पार्टी के नेता होंगे और सांसद सागरिका घोष उपनेता की भूमिका निभाएंगी। उच्च सदन में नदीमुल हक तृणमूल कांग्रेस के मुख्य सचेतक होंगे।

बैठक के फैसलों की जानकारी देते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘मुझे अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस संसदीय दल का अध्यक्ष, पार्टी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को लोकसभा में पार्टी का नेता, डॉ काकोली घोष दस्तीदार को पार्टी का नेता चुना गया है. लोकसभा में उपनेता, कल्याण बनर्जी को मुख्य सचेतक चुना गया है। टीएमसी सांसद डेरेक ओ’ब्रायन को राज्यसभा में पार्टी का नेता, सागरिका घोष को उपनेता और नदीमुल हक को मुख्य सचेतक चुना गया है।”

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि जनादेश के बाद पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए. अगले चुनावों के लिए आशावाद व्यक्त करते हुए, ममता ने कहा, “आज इंडिया ब्लॉक ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया है, इसका मतलब यह नहीं है कि कल ऐसा नहीं होगा।”

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा दो-तिहाई बहुमत चाहती थी लेकिन 272 का साधारण बहुमत भी पारित करने में विफल रही, जिसके बिना वह संविधान में संशोधन नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि पहले के कार्यकाल में भाजपा बिना किसी चर्चा के विधेयक पारित करा लेती थी, लेकिन इस कार्यकाल में ऐसा नहीं होगा।

Thanks for your Feedback!