झारखंड की पूरी कमान लेने के लिए कल्पना सोरेन बन सकती हैं सीएम?

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

झारखंड:  31 जनवरी से झारखंड में जेल की सलाखों में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी राजनीति में अब परिपक्व नजर आने लगी हैं. जब से उन्होंने गांडेय चुनाव जीता है तब से ही उनका लोहा पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मानने लगे हैं. अब वह झारखंड की पूरी कमान ही संभालने को व्याकुल हैं. हो सकता है इसी माह वह झारखंड में सीएम का नया चेहरे के रूप में उभरें. इसको लेकर राजनीति के गलियारों में खूब चर्चा हो रही है. चुनाव का परिणाम के पहले तक तो कल्पना सोरेन को लोग नेता के रूप में नहीं आंक रहे थे, लेकिन परिणाम के बाद लोगों ने दांतों तले उंगलियां दबा ली है.

Advertisements
Advertisements

कल्पना में है लीडरशीप की छमता

यह हर कोई जानता है कि भले ही आज चंपाई सोरेन झारखंड के सीएम हैं, लेकिन उनमें लीडरशीप की छमता नहीं है. यह छमता को वर्तमान में कल्पना सोरेन में ही है. वह जहां कहीं पर भी जाती हैं तब वहां पर चंपाई सोरेन फीका पड़ जाते हैं. चंपाई सोरेन को सीएम इसी शर्त पर बनाया गया था कि उन्हें जब कुर्सी छोड़ने के लिए कहा जाएगा वे तैयार हो जाएंगे.

शिबू सोरेन के बाद सबसे वरिष्ठ नेता हैं चंपाई

झामुमो की बात करें तो शिबू सोरेन को छोड़ दें तो चंपाई सोरेन सबसे वरिष्ठ नेता हैं. उनसे पुराना और चर्चित नाम और कोई दूसरा नहीं है. चंपाई सोरेन ने शुरू से ही कोल्हान की राजनीति की है. वैसे उनको झारखंड टाईगर के नाम से भी झामुमो नेता पुकारते हैं.

Thanks for your Feedback!

You may have missed