Jharkhand: जिस मां ने दिया जन्म उसी ने छीन भी लिया जान…जहर देके मारी अपने ही बच्चे को, 15 दिन के अन्दर एक ही घर के दो शिशुओं की हुई मौत…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:झारखंड के धनबाद जिले में गोमो में मां ने पांच साल के बेटे को प्रसाद खाने के लिए दिया। प्रसाद खाते ही बच्चा अचेत हो गया। नर्सिंग होम में ले जाने पर डॉक्टरों ने बच्चे को मृत बता दिया। घटना गुरुवार की सुबह हरिहरपुर थाना क्षेत्र के चैता गांव की है। बच्चे की मौत के बाद उसकी मां पायल देवी शक के घेरे में आ गई। हरिहरपुर थाना की पुलिस संदेह के आधार पर मासूम की मां पायल देवी तथा पायल देवी के मौसा अशोक कर्मकार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।बच्चे के पिता पशुपति कर्मकार ने हरिहरपुर पुलिस को आवेदन देकर पत्नी और उसके मौसा आमटांड़ के अशोक कर्मकार पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। हरिहरपुर थाना प्रभारी गिरधर गोपाल ने ग्रामीणों की सूचना पर चैता गांव से गुरुवार सुबह पशुपति कर्मकार के पांच वर्षीय बेटे सन्नी कुमार का शव बरामद किया। कागजी कार्रवाई के बाद शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।लोगों ने पुलिस को ये भी बताया कि 15 दिन पहले भी पशुपति कर्मकार के नौ महीने के मासूम बेटे अमन कुमार की मौत हो गई थी।हरिहरपुर थाना क्षेत्र के चैता गांव में बच्चे को जहर देकर मारने के मामले में पुलिस ने बताया कि मासूम की मौत के बाद बच्चे की मां पायल देवी अपने मौसा के साथ उनके घर आमटांड़ भाग गई थी। गुरुवार की सुबह पुलिस आमटांड़ पहुंची और दोनों को हिरासत में लिया। पशुपति कर्मकार की बहन यानी पायल की ननद ने पुलिस को बताया कि बुधवार को गांव में वट सावित्री की पूजा देखने बच्चे की दादी अपने पोता तथा पोती को लेकर गई थी। पूजा के बाद वे अपने पोता-पोती के साथ घर लौटी और घर के सभी लोगों ने प्रसाद भी खाया। कुछ घंटों बाद सन्नी कुमार बेहोश हो गया था, जिसके बाद घर वाले उसे लेकर कतरास स्थित निजी हॉस्पिटल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्चे की मौत के बाद पायल उस मासूम को छोड़कर अपने मौसा के साथ उसके घर चली गई। पायल ने बताया कि बच्चे की मौत के बाद मेरी मौसी ने मुझे अपने घर बुला लिया था।

Advertisements
Advertisements

15 दिन पहले भी इसी घर में पायल के नौ महीने के बच्चे अमन कुमार की मौत संदेहास्पद स्थिति में हुई थी। उस समय भी बच्चे की मौत के बाद पायल अपने मृत बच्चे को छोड़ कर अपने मौसा के घर चली गई थी। इसी कारण मामला संदेह के घेरे में पुलिस को लग रहा है, जिसकी छानबीन पुलिस कर रही है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed