बाबर आजम विराट कोहली को पीछे छोड़कर टी-20 में सर्वकालिक सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बनें…

0
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 6 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ अपनी टीम के 2024 टी20 विश्व कप मैच के दौरान टी201 में सर्वकालिक अग्रणी रन-स्कोरर बनने के लिए विराट कोहली से आगे निकल गए। टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान के लिए मैदान में उतरने से पहले डलास, टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में बाबर कोहली से सिर्फ 16 रन से पीछे रह गए। 29 वर्षीय खिलाड़ी के लिए यह रिकॉर्ड सबसे खराब तरीके से आया, जब उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ 44 गेंदों में 44 रन की धीमी पारी खेली। इस उपलब्धि को हासिल करने में बाबर को 120 गेम लगे, जबकि कोहली ने अब तक 118 गेम में अपना रिकॉर्ड हासिल करके इस मुकाबले में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है।

Advertisements
Advertisements

हालांकि गुरुवार को अमेरिका के खिलाफ पाकिस्तान के बल्लेबाजों को काफी नुकसान उठाना पड़ा, लेकिन यह बाबर की पारी थी जिसने टीम को क्रीज पर न्यूनतम स्थिरता प्रदान की। 2024 टी20 विश्व कप विशेष रूप से बाबर के लिए एक नई गाथा रही है, जिसमें उन्हें टूर्नामेंट से पहले टीम के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में नामित किया गया था। इस नए विकास ने उस जिम्मेदारी को और बढ़ा दिया जो 29 वर्षीय खिलाड़ी के कंधों पर थी, क्योंकि वह विश्व कप के लिए अपनी टीम में अग्रणी व्यक्तियों में से एक था। पाकिस्तान की प्रतियोगिता में पहली बार ख़राब शुरुआत हुई, जब संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ संघर्ष के पहले 12 ओवरों के भीतर टीम 5 विकेट के नुकसान पर 98 रन पर सिमट गई।

See also  शुबमन गिल के बल्ले से खेला गया: अभिषेक शर्मा ने ज़िम्बाब्वे हमले के पीछे का रहस्य खोला...

बीच के ओवरों में टीम को कुछ गति मिली, लेकिन 16वें ओवर में बाबर की पारी समाप्त होने के बाद उन्हें एक और झटका लगा।

मोहम्मद रिज़वान, आज़म खान, उस्मान खान और फखर ज़मान जैसे खिलाड़ी खेल पर किसी भी प्रकार का प्रभाव डालने में विफल रहे, जिसके कारण नव नियुक्त कोच गैरी कीरत्सन और कप्तान बाबर को विश्व कप के लिए अपने दृष्टिकोण पर नए सिरे से विचार करना होगा। कोई इस कम स्कोर के कारणों में से एक के रूप में डलास की मुश्किल पिच परिस्थितियों का हवाला दे सकता है, लेकिन पाकिस्तान नोस्टुश केनजिगे जैसे खिलाड़ियों की गेंदबाज़ी को नहीं पढ़ सका।

Thanks for your Feedback!

You may have missed