राजस्थान: भरतपुर में सेप्टिक टैंक की सफाई करते समय तीन मजदूरों की मौत, दो घायल…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:राजस्थान के भरतपुर जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र के नगला माई गांव में गुरुवार (30 मई) सुबह सेप्टिक टैंक की सफाई करते समय कम से कम तीन लोगों की जान चली गई। उन्हें बचाने का प्रयास करने वाले दो अन्य लोग बेहोश हो गए और वर्तमान में जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

Advertisements
Advertisements

“सुबह लगभग 6:00 बजे, श्रमिकों ने बाल्टी का उपयोग करके सेप्टिक टैंक की सफाई शुरू कर दी, लेकिन मलबा हटाना मुश्किल साबित हुआ। नतीजतन, उन्होंने सीढ़ी का उपयोग करके एक व्यक्ति को टैंक में उतारने का फैसला किया। दुर्भाग्य से, जैसे ही कार्यकर्ता ने टैंक से बाहर निकलने का प्रयास किया , वह फिसल गया और वापस अंदर गिर गया। उसे बचाने के लिए दो और कर्मचारी टैंक में उतरे, लेकिन वे भी जहरीली गैसों की चपेट में आ गए और बेहोश हो गए। अपने सहकर्मियों को बचाने के प्रयास में, दो अतिरिक्त व्यक्ति टैंक में उतरे, लेकिन उनका भी वही हश्र हुआ ,” प्रत्यक्षदर्शी श्याम और दिनेश के अनुसार।

प्रयासों के बावजूद, आकाश (25), करण (25), और टीकम चंद, जिन्हें भोलू के नाम से भी जाना जाता है, को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। इंदर सिंह और नरेश का फिलहाल आरबीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस सहित आपातकालीन सेवाएं तुरंत घटनास्थल पर पहुंचीं। मृतकों के शवों को आरबीएम अस्पताल भरतपुर की मोर्चरी में रखवाया गया है।

लखनपुर थाने के एएसआई श्रीलाल ने बताया कि घटना के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची। मृतकों के शवों को आरबीएम अस्पताल की मोर्चरी में भेज दिया गया है, जहां मेडिकल बोर्ड पोस्टमार्टम कर रहा है.

एएसआई ने कहा, “नगला माई गांव में, दो लोग सफाई के लिए एक सेप्टिक टैंक में उतरे। नरेश और भोलू पंडित उन्हें बचाने के लिए अंदर गए, उसके बाद इंदर ने भी उन्हें बचाने का प्रयास किया।”

पांचों व्यक्तियों को आरबीएम अस्पताल ले जाया गया। लखनपुर पुलिस स्टेशन के एएसआई श्री लाल के अनुसार, भोलू, आकाश और करण की अस्पताल में मौत हो गई और उनका पोस्टमार्टम किया जा रहा है, जबकि बाकी दो घायल हो गए।

Thanks for your Feedback!

You may have missed