अरविंद केजरीवाल का कहना है कि कांग्रेस के साथ उनका ‘स्थायी रिश्ता’ नहीं है…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली लोकसभा चुनाव दोनों पार्टियों के मिलकर लड़ने के बावजूद कांग्रेस के साथ आप का गठबंधन स्थायी नहीं है। इंडिया टुडे के राजदीप सरदेसाई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, केजरीवाल ने कहा कि 4 जून को एक “बड़े आश्चर्य” का इंतजार है क्योंकि विपक्षी भारतीय गुट लोकसभा चुनाव जीतेगा।

Advertisements
Advertisements

केजरीवाल ने कहा, “मैं कांग्रेस के साथ स्थायी विवाह में नहीं हूं। हमारा लक्ष्य फिलहाल भाजपा को हराना है।”

जहां आप और कांग्रेस दिल्ली में गठबंधन में हैं, वहीं पड़ोसी राज्य पंजाब में दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं।

आप प्रमुख ने कहा कि वह डरेंगे नहीं और दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है।

दिल्ली शराब नीति मामले में अपनी गिरफ्तारी पर बोलते हुए, केजरीवाल ने कहा, “मेरा वापस जेल जाना कोई मुद्दा नहीं है। इस देश का भविष्य दांव पर है… वे जब तक चाहें मुझे जेल में डाल दें, मैं जेल भेजूंगा।” डरो मत।”

उन्होंने आगे कहा, “सिर्फ इसलिए कि बीजेपी मुझे ऐसा चाहती है, दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है।”

अंतरिम जमानत पर बाहर केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार 2 जून को जेल अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करना होगा। AAP सुप्रीमो को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी।

हालांकि, केजरीवाल ने आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से जुड़े कथित मारपीट मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया क्योंकि मामला अदालत में है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपना आरोप दोहराया कि अगर भाजपा सत्ता में लौटी तो प्रधानमंत्री जल्द ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का राजनीतिक करियर खत्म कर देंगे।

उन्होंने कहा, “मैं अपने रुख पर कायम हूं कि अगर पीएम मोदी जीतते हैं, तो योगी आदित्यनाथ का भविष्य संदेह में होगा। बीजेपी इससे इनकार करे।”

कई मौकों पर, केजरीवाल ने दावा किया है कि अगर भाजपा चुनाव जीतती है तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अगला प्रधान मंत्री बनाया जाएगा और आदित्यनाथ को उनके पद से हटा दिया जाएगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed