‘सैमसन का भारत में करियर स्थिर क्यों नहीं रहा?’: भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान की आलोचना की…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने शानदार प्रदर्शन के बावजूद भारत के लिए करियर स्थिर नहीं रखने के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन पर तीखा हमला बोला।

Advertisements
Advertisements

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान सैमसन ने आईपीएल 2024 में दमदार प्रदर्शन किया था। कप्तान के रूप में, उन्होंने अपनी टीम को क्वालीफायर 2 तक पहुंचाया, जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें हरा दिया।

एक बल्लेबाज के रूप में, सैमसन प्रभावशाली थे, उन्होंने 48.27 की औसत और 153.47 की स्ट्राइक रेट से 531 रन बनाए। हालाँकि, वह महत्वपूर्ण क्वालीफायर 2 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और चेन्नई में आरआर के 176 रनों के पीछा के दौरान 11 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी समग्र सफलता के बावजूद, यह महत्वपूर्ण प्रदर्शन उस समय कम रह गया जब उनकी टीम को इसकी सबसे अधिक आवश्यकता थी।

अपनी निर्विवाद प्रतिभा के बावजूद, सैमसन को लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष करना पड़ा है, जो एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी टीम में नियमित स्थान हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण है।

भारत के पूर्व कप्तान गावस्कर स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए सैमसन के आउट होने पर निराशा जाहिर की. गावस्कर ने सैमसन के शॉट चयन की आलोचना की और उनके निर्णय लेने पर सवाल उठाया जिसके कारण उन्हें इतने महत्वपूर्ण मैच में जल्दी बाहर होना पड़ा।

“अगर आप अपनी टीम को मैच या खिताब नहीं जिता सकते तो 500 रन बनाने का क्या फायदा? हर कोई ग्लैमरस शॉट खेलते हुए आउट हुआ।”

सैमसन का भारत में करियर स्थिर क्यों नहीं रहा? गावस्कर ने कहा, ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके शॉट चयन ने उन्हें निराश किया है।

गावस्कर ने आगे कहा कि सैमसन का खराब शॉट चयन भारतीय टीम में स्थायी स्थान हासिल करने में असमर्थता का एक प्रमुख कारण रहा है।

गावस्कर ने कहा, “अगर उनका शॉट चयन अच्छा होता तो उनका भारतीय करियर भी लंबा होता। मुझे उम्मीद है कि टी20 विश्व कप में उन्हें जो मौका मिला है, वह उसे दोनों हाथों से लपकेंगे और अपनी जगह पक्की करेंगे।”

Thanks for your Feedback!

You may have missed