स्वाति मालीवाल मामले में आज नहीं होगी अरविंद केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क-दिल्ली पुलिस सूत्रों ने बताया कि आप सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के मामले में दिल्ली पुलिस गुरुवार को अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर नहीं जाएगी और उनके माता-पिता से पूछताछ नहीं करेगी।

Advertisements
Advertisements

पिछले हफ्ते मालीवाल द्वारा केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार पर मुख्यमंत्री आवास पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाने के बाद बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था। बाद में कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया.

दिल्ली पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस आज इस मामले में केजरीवाल के माता-पिता के बयान दर्ज नहीं करेगी।

इससे पहले, AAP सूत्रों ने इंडिया टुडे टीवी को बताया कि मालीवाल के कथित हमले के मामले में केजरीवाल के माता-पिता से दिल्ली पुलिस उनके आवास पर पूछताछ करेगी।

गुरुवार को केजरीवाल ने कहा कि पुलिस ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि वे आएंगे और उनके माता-पिता से पूछताछ करेंगे। उन्होंने अपने माता-पिता के साथ अपनी और अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल की एक तस्वीर और वीडियो पोस्ट किया।

उन्होंने ट्वीट किया, “मैं अपने माता-पिता और पत्नी के साथ पुलिस का इंतजार कर रहा हूं। कल पुलिस ने मेरे माता-पिता को फोन किया और पूछताछ के लिए समय मांगा। लेकिन उन्होंने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि वे आएंगे या नहीं।”

बुधवार को केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस गुरुवार को उनके ‘बीमार’ माता-पिता से पूछताछ करेगी। सूत्रों ने पहले कहा था कि पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास पर अपने बयान दर्ज करने के लिए केजरीवाल के माता-पिता और पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिलने का समय मांगा था।

केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल मामले पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि उन्हें इस मामले की निष्पक्ष जांच की उम्मीद है। समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मामला फिलहाल “न्यायाधीन” है और उनकी टिप्पणी से कार्यवाही प्रभावित हो सकती है।

केजरीवाल ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि निष्पक्ष जांच होगी। न्याय मिलना चाहिए। घटना के दो संस्करण हैं। पुलिस को दोनों संस्करणों की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए और न्याय मिलना चाहिए।”

मालीवाल ने केजरीवाल की हालिया टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ‘विडंबना से हजार मौतें हुईं।’

“नेताओं और स्वयंसेवकों की पूरी सेना को मुझ पर तैनात करने के बाद, मुझे भाजपा एजेंट कहना, मेरे चरित्र की हत्या करना, संपादित वीडियो लीक करना, पीड़िता द्वारा मुझे शर्मिंदा करना, आरोपी के साथ घूमना, उसे अपराध स्थल पर फिर से प्रवेश करने देना और सबूतों से छेड़छाड़ करना और विरोध करना आरोपियों के पक्ष में, मुख्यमंत्री, जिनके ड्राइंग रूम में मुझे पीटा गया था, ने आखिरकार कहा है कि वह इस मामले में स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच चाहते हैं, विडंबना यह है कि मैं इससे सहमत नहीं हूं ट्वीट किया.

मालीवाल ने आरोप लगाया है कि 13 मई को केजरीवाल के आवास पर कुमार ने उन पर बेरहमी से हमला किया था और उनके मासिक धर्म के बारे में बताने के बाद भी वह नहीं रुके। हमले के बाद, उसने दावा किया कि उसकी बाँहें दुख रही थीं और उसे चलने में कठिनाई हो रही थी।

यह पूछे जाने पर कि क्या घटना के समय वह अपने आवास पर मौजूद थे, केजरीवाल ने कहा कि वह वहां थे। उन्होंने कहा, “लेकिन मैं घटनास्थल पर मौजूद नहीं था।”

मालीवाल की शिकायत पर कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद 18 मई को दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। एक दिन बाद उन्हें पांच दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Thanks for your Feedback!

You may have missed