आगरा में तीन जूता कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी, अब तक 60 करोड़ रुपये हुए बरामद…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-हालिया घटनाक्रम में, आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश के आगरा में प्रमुख जूता व्यापारियों के आवासों और प्रतिष्ठानों पर छापेमारी शुरू की है।

Advertisements
Advertisements

छापे के निशाने पर तीन उल्लेखनीय जूता व्यापारी, बीके शूज़, मंशू फ़ुटवियर और एक अन्य अनाम व्यापारी शामिल हैं, जिन पर कर चोरी और अवैध वित्तीय गतिविधियों में शामिल होने का संदेह है। आयकर टीम आगरा पर विशेष ध्यान देते हुए विभिन्न शहरों में एक साथ छापेमारी कर रही है। फिलहाल सुभाष बाजार में बीके शूज और धाकरान चौराहे पर मंशू फुटवियर पर चल रही छापेमारी पांच घंटे तक चल चुकी है। चौंकाने वाली बात यह है कि अधिकारियों ने कथित तौर पर अब तक 60 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त की है

विभाग को सूचना मिली थी कि जूता कारोबारी टैक्स चोरी कर रहे हैं. इसके बाद दोपहर 3 बजे आयकर विभाग के अधिकारी तीनों कारोबारियों के शोरूम पर पहुंचे और खरीदारी करने आए लोगों को बाहर निकालकर तलाशी अभियान शुरू किया. फिलहाल छापेमारी जारी है. आयकर विभाग की टीमें फाइलों और उपकरणों की जांच कर रही हैं।

इससे पहले दिन में आयकर विभाग ने गुजरात के अहमदाबाद और वडोदरा में भी छापेमारी की। आईटी विभाग ने रियल एस्टेट समूह माधव ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज पर छापेमारी की। समूह, जो अपनी रियल एस्टेट और सरकारी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए जाना जाता है, को दोनों शहरों में 27 स्थानों पर छापे का सामना करना पड़ा।

सर्च ऑपरेशन शनिवार सुबह शुरू हुआ. अधिकारियों ने यह निर्धारित करने के लिए उनके लेनदेन की जांच की है कि क्या किसी को बेनामी के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। समूह पर छापा मारने वाली टीम में आईटी विभाग के 50 से अधिक अधिकारी शामिल थे। समूह के जिन परिसरों पर छापे मारे गए, उनमें वडोदरा के सुभानपुरा में उनका कार्यालय भी शामिल था। माधव समूह, जिसकी कर्नाटक, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और महाराष्ट्र में उपस्थिति है, 2010 में अपनी स्थापना के बाद से ही जांच के दायरे में है।

समूह ऊर्जा, रियल एस्टेट, राजमार्ग और शहरी बुनियादी ढांचे सहित विभिन्न क्षेत्रों में काम करता है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed