नामांकन से पहले भावुक हुए पीएम, वाराणसी से 10 साल के रिश्ते को किया याद…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मां गंगा ने उन्हें अपनाया था और काशी के लोगों के प्यार और स्नेह ने उन्हें “बनारसियन” बना दिया था। वाराणसी से तीसरी बार नामांकन दाखिल करने से पहले इंडिया टुडे के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, पीएम मोदी काशी के साथ अपने बंधन को याद करते हुए भावुक हो गए।

Advertisements
Advertisements

पीएम मोदी ने कहा, ”मां गंगा ने मुझे बुलाया है. मैं हर काम भगवान की पूजा समझकर करता हूं… लोगों का प्यार देखकर मुझे लगता है कि मेरी जिम्मेदारियां हर दिन बढ़ती जा रही हैं.”

पीएम अपनी मां हीराबेन मोदी की सलाह को याद करते हुए भी भावुक हो गए, जिनका 2022 में गांधीनगर, गुजरात में निधन हो गया था।

“जब मेरी मां 100 साल की हो गईं और मैं उनके जन्मदिन पर उनसे मिलने गया, तो उन्होंने मुझसे कहा कि दो बातें ध्यान में रखना: रिश्वत मत लेना और गरीबों को मत भूलना। समझदारी से काम लें, पवित्र जीवन जिएं।” मोदी ने कहा.

पीएम मोदी 2014 के बाद से तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। 2014 के चुनावों में, जिसमें उनका मुकाबला अरविंद केजरीवाल से था, पीएम मोदी को 56.37% वोट मिले थे। उन्होंने 2019 में भी 63.62% वोट हासिल कर प्रचंड जीत हासिल की।

यह दोहराते हुए कि भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए चुनाव में 400 सीटें पार करेगा, पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपना खाता नहीं खोलेगी। पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस को लगभग 40 सीटें मिलेंगी और उत्तर प्रदेश में उसका खाता नहीं खुलेगा… गांधी परिवार केवल मीडिया के लिए महत्वपूर्ण है।”

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उत्तर प्रदेश की सिर्फ रायबरेली सीट जीतने में कामयाब रही. इस बार कांग्रेस समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है।

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेता वायनाड से भाग गए हैं। उन्होंने कहा, ”केरल भी अब राहुल गांधी का असली चेहरा पहचान गया है।”

वायनाड के अलावा, राहुल गांधी सोनिया गांधी के पूर्व निर्वाचन क्षेत्र, गांधी गढ़ रायबरेली से भी मैदान में हैं।

उन्होंने कहा, “(2019 में स्मृति ईरानी से) हारने के बाद राहुल गांधी कभी अमेठी नहीं आए। यूपी की जनता ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव को पहचान लिया है।”

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि अयोध्या में राम मंदिर कोई चुनावी मुद्दा नहीं है। पीएम मोदी ने कहा, “राम मंदिर आस्था का मुद्दा है… चुनाव का नहीं।”

नामांकन दाखिल करने के लिए निकलने से पहले प्रधानमंत्री ने गंगा तट पर दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की. उन्होंने घाट पर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच आरती भी की।

Thanks for your Feedback!

You may have missed