‘केवल रामद्रोही या पाकिस्तानी ही कर रहे हैं पीएम मोदी का विरोध’, यूपी में बोले योगी आदित्यनाथ…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-लोकसभा चुनाव 2024 के बीच राजनीतिक दलों ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल समेत अन्य नेता अपनी पार्टी को जीत दिलाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वे अपनी पार्टी के उम्मीदवार या राजनीतिक सहयोगी के लिए वोट सुरक्षित करने के लिए देश भर में प्रचार कर रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी और रायबरेली में अलग-अलग जनसभाओं को संबोधित किया. उन्होंने लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत का दावा करते हुए कहा, ‘हमारे आराध्य भगवान श्रीराम भी चाहते हैं कि उनका परम भक्त एक बार फिर देश की सत्ता संभाले.’

Advertisements
Advertisements

रायबरेली में अपने सार्वजनिक संबोधन के दौरान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (जो निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “केवल ‘रामद्रोही’ या पाकिस्तानी ही मोदी जी का विरोध कर रहे हैं। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि राहुल गांधी का पाकिस्तान के साथ क्या रिश्ता है। वह रहते भारत में हैं, वोट रायबरेली में मांगते हैं और उन्हें समर्थन पाकिस्तान से मिलता है।”

योगी ने आरोप लगाया, ”एक पाकिस्तानी मंत्री उस घटना का समर्थन कर रहे थे जिसमें पुलवामा में सैनिक शहीद हुए थे…अब उन्होंने रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में बयान दिया है।”

इसके अलावा, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर कटाक्ष करते हुए, जिन्होंने पीएम मोदी से पूछा था कि उन्होंने पिछले 10 वर्षों में रायबरेली के लिए क्या किया है, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पूछा, “कांग्रेस ने 65 वर्षों में क्या किया है।” नियम)?”

इसके अलावा, बाराबंकी में, आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व में, उनकी जाति और समुदाय के बावजूद, सभी को विकास योजनाओं से लाभ हुआ, और अब देश में चौथे चरण के मतदान के साथ, “मोदी लहर अब बदल गई है” सुनामी में।”

उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, ”इनका घोटालों का इतिहास रहा है. ये लोग बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं, लेकिन सच्चाई ये है कि इनके समय में लोग भूख से मरते थे, किसान आत्महत्या करते थे.” युवा पलायन करते थे।”

“लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में जो बदलाव आया है, उसके हम सभी साक्षी हैं। पिछले चार वर्षों से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है, 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान का लाभ मिला है।” निधि, “आदित्यनाथ ने कहा।

गौरतलब है कि बाराबंकी और रायबरेली लोकसभा सीटों पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा

Thanks for your Feedback!

You may have missed