मुंबई में भारी धूल भरी आंधी, बारिश, विशाल होर्डिंग गिरने से घायल 7 लोग…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-मुंबई में सोमवार को धूल भरी आंधी और तेज़ हवाओं के साथ भारी बारिश हुई, जिससे मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं।

Advertisements
Advertisements

यह घटनाक्रम भारत मौसम विज्ञान विभाग, मुंबई द्वारा मुंबई, ठाणे और पालघर में बिजली गिरने और मध्यम से तीव्र बारिश के साथ तूफान की भविष्यवाणी करने के कुछ ही समय बाद आया।

मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह देते हुए कहा कि अगले चार घंटों में मुंबई के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएँ चलने की संभावना है।

दादर, कुर्ला, माहिम, घाटकोपर, मुलुंड और विक्रोली के उपनगरों में तेज़ हवाओं के साथ बारिश देखी गई, जबकि दक्षिण मुंबई के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई

मुंबई के घाटकोपर में बारिश और तेज़ हवा के बीच एक लोहे का होर्डिंग गिरने से सोमवार को कम से कम सात लोग घायल हो गए। यह घटना पंतनगर में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के किनारे पुलिस ग्राउंड पेट्रोल पंप पर हुई।

अधिकारियों ने कहा, “होर्डिंग के नीचे कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है और तलाश एवं बचाव अभियान जारी है।”

ठाणे-बेलापुर रोड पर बेलापुर सविता केमिकल के पास आंधी के कारण बिजली का खंभा सड़क पर गिर गया।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने मेट्रो रेल के एक प्रवक्ता के हवाले से बताया कि तेज हवाओं के कारण बिजली के तार पर एक बैनर गिरने के बाद आरे और अंधेरी ईस्ट मेट्रो स्टेशनों के बीच मेट्रो सेवाएं निलंबित कर दी गईं।

एक अधिकारी ने बताया कि तेज हवाओं के कारण ठाणे और मुलुंड स्टेशनों के बीच एक ओवरहेड उपकरण का खंभा झुक जाने से मध्य रेलवे पर उपनगरीय सेवाएं प्रभावित हुईं।

मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, मेन लाइन पर उपनगरीय सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

ठाणे जिले के कलवा और कुछ अन्य इलाकों में बिजली कटौती की सूचना मिली है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed