पीएम मोदी ने पटना साहिब गुरुद्वारे का दौरा किया, लंगर में परोसा खाना…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-चुनाव प्रचार के लिए पटना दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुरुद्वारा तख्त श्री पटना साहिब में मत्था टेका। उन्होंने श्री गुरु गोबिंद सिंह की जन्मस्थली दरबार साहिब में मत्था टेका। नारंगी रंग की पगड़ी पहने हुए, पीएम मोदी ने गुरुद्वारे की अपनी यात्रा के दौरान, लंगर की तैयारी और सेवा में भाग लिया, साथ ही चौर साहिब की सेवा में भी भाग लिया और “सरबत दा भला” के लिए पाठ में बैठे।

Advertisements
Advertisements

सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे दृश्यों में पीएम मोदी को गुरुद्वारे में मौजूद भक्तों के लिए व्यक्तिगत रूप से दाल और रोटी बनाते हुए दिखाया गया है। उन्होंने विनम्रतापूर्वक गुरुद्वारा पटना साहिब में स्टील की बाल्टी से लंगर परोसा।

अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी अरदास में भी शामिल हुए और गुरुद्वारे के आध्यात्मिक माहौल में डूबकर लाइव कीर्तन सुना। उन्होंने श्री गुरु गोबिंद सिंह जी द्वारा इस्तेमाल किए गए दुर्लभ ‘शस्त्रों’ (हथियारों) के दर्शन करने का अवसर लिया।

पीएम मोदी ने आगे “करह प्रसाद” लिया, जिसका भुगतान उन्होंने डिजिटल भुगतान मोड के माध्यम से किया। प्रधानमंत्री को गुरुद्वारा समिति द्वारा “सम्मान पत्र” और सिख बीबीयों द्वारा माता गुजरी जी का चित्र भेंट किया गया।

इस बीच, यह ध्यान रखना उचित है कि पीएम मोदी का गुरुद्वारा दौरा उनके द्वारा पटना में एक भव्य रोड शो आयोजित करने के एक दिन बाद हो रहा है। सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद के साथ पीएम मोदी ने रविवार शाम को पटना में एक भव्य रोड शो किया, जिससे समर्थकों में उत्साह की लहर दौड़ गई. प्रधान मंत्री के नेतृत्व में विद्युतीकरण अभियान ने अपने नेता की एक झलक पाने के लिए उत्सुक एक विशाल भीड़ को आकर्षित किया, क्योंकि वह एक विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए वाहन के ऊपर खड़े थे, और सड़कों पर खड़े उत्साही दर्शकों का अभिवादन कर रहे थे। गौरतलब है कि पूरे मार्ग को भगवा रंग से सजाया गया था, जिसके दोनों ओर भाजपा के झंडे लहरा रहे थे, जबकि हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने भगवा शॉल और टोपी पहन रखी थी, जो उनके पसंदीदा नेता के प्रति उनके समर्थन का प्रतीक था।

Thanks for your Feedback!