4 जून को I.N.D.I.A ब्लॉक सरकार बनाएगा, बीजेपी का सफाया हो जाएगा: दिल्ली रोड शो में अरविंद केजरीवाल…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-यह वास्तव में ‘शक्ति का एक शक्तिशाली प्रदर्शन’ था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सफलतापूर्वक अपना विरोध प्रस्तुत किया क्योंकि शुक्रवार को तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद लोकसभा चुनाव अभियान के उनके पहले रोड शो में AAP समर्थकों की एक बड़ी भीड़ उनके पीछे थी।

Advertisements
Advertisements

अपने पंजाब समकक्ष भगवंत मान के साथ एक खुली छत वाले वाहन पर सवार होकर, केजरीवाल ने हर्षित भीड़ के बीच दक्षिण दिल्ली और पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। दोनों ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए क्रमशः पार्टी उम्मीदवारों सहीराम पहलवान और कुलदीप कुमार के लिए प्रचार किया।

रोड शो को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने इस बात पर जोर दिया कि 4 जून को मोदी सरकार नहीं बनेगी. उन्होंने आभार व्यक्त करते हुए कहा, ”जेल से छूटने के बाद मैं सीधे आपके पास आया हूं. मुझे दिल्ली के लोगों की बहुत याद आई. मैं करोड़ों लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं.” उन लोगों में से जिन्होंने प्रार्थना की और मुझे आशीर्वाद भेजा।”

केजरीवाल ने “तानाशाही” के खिलाफ अपनी लड़ाई पर भी जोर देते हुए कहा कि मौजूदा चुनावों में भाजपा का सफाया हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि 4 जून के बाद I.N.D.I.A की सरकार बनेगी और फिर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा।

“आप लोगों को I.N.D.I.A का समर्थन करना चाहिए। इससे देश की किस्मत और दिशा बदल जाएगी। कई महान तानाशाह भारत आए, लेकिन उनकी तानाशाही नहीं चली। जनता ने उन्हें उखाड़ फेंका। आज मैं तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं और समर्थन मांगने आया हूं।” इस लड़ाई में देश के 140 करोड़ लोगों का पूरे देश से सफाया हो रहा है। 4 जून को I.N.D.I.A की सरकार बनेगी और AAP इसमें शामिल होगी। ”

इसके अलावा, आप के पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के समर्थन में कृष्णा नगर में अपने दूसरे रोड शो में केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा संविधान को बदलना चाहती है और आरक्षण नीति को समाप्त करना चाहती है।

उन्होंने कहा, जिस कारण से उन्होंने मुझे गिरफ्तार किया है, उसका कारण यह है कि मैंने अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं। मैंने दिल्ली में लोगों का मुफ्त में इलाज किया। मैं मधुमेह का रोगी हूं, लेकिन जब मैं तिहाड़ जेल गया तो उन्होंने मुझे इंसुलिन लेने की इजाजत नहीं दी।

केजरीवाल ने महिलाओं को आगे आश्वासन दिया कि वह इस साल दिल्ली बजट में घोषित 1,000 रुपये के मासिक मानदेय की योजना शुरू करेंगे।

इस बीच उन्होंने तिहाड़ जेल में बंद अपने पूर्व मंत्रियों मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन को याद करते हुए दावा किया कि उन्होंने स्कूलों और अस्पतालों का चेहरा बदल दिया।

Thanks for your Feedback!

You may have missed