अमित शाह, सीएम योगी वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में हुए शामिल…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को वाराणसी पहुंचे और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुए। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी भी थे।

Advertisements
Advertisements

अपना अनुभव साझा करते हुए, शाह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, “आध्यात्मिकता और आस्था के केंद्र, बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी के दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की आरती,” साथ में आरती का एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें वह और यूपी के सीएम योगी शामिल हुए। गृह मंत्री ने आकर्षक लेजर लाइट शो भी देखा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गढ़ कहे जाने वाले वाराणसी ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में दो बार उनकी जीत देखी है। कांग्रेस ने अब आगामी लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय को मैदान में उतारा है, जो लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ राय की तीसरी लड़ाई है।

वाराणसी लोकसभा क्षेत्र 2019 के लोकसभा चुनावों में, पीएम मोदी ने 674,664 से अधिक वोटों के साथ वाराणसी सीट हासिल की, जिसमें 63.6 प्रतिशत का महत्वपूर्ण वोट शेयर था। इससे पहले, 2014 में, पीएम मोदी ने दो लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था: गुजरात की वडोदरा और उत्तर प्रदेश की वाराणसी।

वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में पांच विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं: रोहनिया, वाराणसी उत्तर, वाराणसी दक्षिण, वाराणसी कैंट और सेवापुरी। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के लिए सातवें चरण के चुनाव के लिए 1 जून को मतदान होना है और वोटों की गिनती 4 जून को होनी है।

इससे पहले आज, अमित शाह ने हैदराबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और I.N.D.I.A ब्लॉक की आलोचना की। उन्होंने दावा किया कि 4 जून को परिणाम घोषित होने के बाद, भाजपा तेलंगाना में दस सीटें जीतेगी और अंततः दक्षिण भारत में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनकर उभरेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि तीन चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं, बीजेपी 200 सीटों के करीब है और निश्चित तौर पर ‘400 पार’ तक पहुंचेगी.

विकाराबाद में अपनी रैली के दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव दो गुटों में बंटा हुआ है. एक तरफ हमारे पास एनडीए है, जो नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है. दूसरी तरफ, हमारा INDI गठबंधन है, जो राहुल गांधी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है… एक तरफ, राहुल गांधी छुट्टियों के लिए बैंकॉक और थाईलैंड जाते हैं। दूसरी तरफ, पीएम नरेंद्र मोदी ने दिवाली पर एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली और जवानों के साथ त्योहार मनाया… एक तरफ, INDI गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति करता है। दूसरी तरफ, एनडीए देश के लिए अपने जीवन का बलिदान देने की बात करता है: अमित शाह

Thanks for your Feedback!

You may have missed