जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी में 6 मई से चांसलर पोर्टल के माध्यम से यूजी और पीजी के एडमिशन की प्रक्रिया प्रारंभ

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर।6 मई से चांसलर पोर्टल के माध्यम से जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी में एडमिशन प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है । जिसमें इच्छुक छात्राएँ स्नातक (यूजी) चार वर्षीय अन्डर ग्रेजुएट प्रोग्राम तथा वोकेशनल प्रोग्राम में एडमिशन ले सकते हैं। स्नातक (यूजी) एवं वोकेशनल कोर्स में एडमिशन हेतु 6 मई से 25 मई तक की तिथि निर्धारित की गई है। इसमें साइंस / आर्ट्स / कॉमर्स के नियमित पाठ्यक्रम ( रेग्युलर कोर्स )जैसे भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित, ज़ूलोजी, बॉटनी, अर्थशास्त्र, राजनीति शास्त्र, इतिहास, भूगोल, गृह विज्ञान, दर्शनशास्त्र, हिन्दी, अंग्रेजी, उर्दू, उड़िया, बंगला, संस्कृत, संगीत, मनोविज्ञान, तथा कॉमर्स में एडमिशन होंगे । वोकेशनल कोर्स में बीबीए , बीसीए , बायोटेक, मास कॉम एवं सीएनडी के नामांकन की प्रक्रिया भी चांसलर पोर्टल पर ही होंगे। जो छात्राएँ पी०जी० वोकेशनल में एडमिशन के लिए इच्छुक हैं उनके लिए सुनहरा अवसर है कि वे एमबीए, एमएलआईसी, बायोटेक, एमसीए एवं एम०ए इन योगिक साइंस में एडमिशन ले सकती हैं । वर्त्तमान समय में वोकेशनल कोर्स के द्वारा रोजगार के कई अवसर उपलब्ध हो रहे हैं । इससे हमारी छात्राएँ काफी लाभान्वित होंगी। स्नातक (यूजी) की कक्षाएँ बिष्टुपुर कैम्पस में ही संचालित होंगी । यूजी के साथ साथ पी जी का भी नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक छात्राएँ चांसलर पोर्टल के माध्यम से एडमिशन ले सकती हैं। पीजी में फार्म भरने की अन्तिम तिथि 31 अगस्त तक निर्धारित की गई हैं। जमशेदपुर वीमेन्स यूनिवर्सिटी के वेब साइट पर एडमिशन संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध है।

Advertisements
Advertisements

 

एडमिशन हेतु हेल्प डेस्क :

जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी के बिष्टुपुर कैम्पस में छात्राओं की समस्याओं को विशेष ध्यान रखा गया है । सत्र 2024 -2025 यूजी की छात्राओं को आनलाईन फार्म भरने में यदि किसी प्रकार की समस्या हो तो डी एस डब्ल्यू कार्यालय में हेल्प डेस्क की सुविधा दी गई है। ताकि छात्राएँ आसानी से फार्म भर सकें।

See also  धनबाद में गरजे राजनाथ सिंह: झारखंड से जेएमएम को बाहर निकाल कर रहेंगे, चंपई सोरेन को गरीब का बेटा होने पर सत्ता से किया बाहर...

 

Thanks for your Feedback!

You may have missed