मध्य प्रदेश: 125 करोड़ रुपये के फर्जी बिल घोटाला मामले में इंदौर पुलिस ने ठेकेदारों के घरों पर छापेमारी की…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर नगर निगम में हुए 125 करोड़ रुपये के कथित फर्जी बिल घोटाले में शामिल लोगों पर इंदौर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने रविवार को निपानिया में निगम ठेकेदार राहुल बढ़ेरा के घर के बाद मदीना नगर में रहने वाले मोहम्मद सिद्दीकी के घर पर छापा मारा। पुलिस ने संदिग्धों के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद शुक्रवार को तीन नई एफआईआर दर्ज की थीं।

Advertisements
Advertisements

फाउंडेशन कंस्ट्रक्शन, ग्रीन कंस्ट्रक्शन, किंग कंस्ट्रक्शन, क्षितिज एंटरप्राइजेज और जान्हवी एंटरप्राइजेज सहित पांच कंपनियों ने सात वर्षों में लगभग 125 करोड़ रुपये के 188 से अधिक बिल वित्त विभाग में प्रस्तुत किए, जिनमें से कुल मिलाकर लगभग 79 करोड़ रुपये के 168 बिल का भुगतान किया गया।

पुलिस ने नगर निगम के कर्मचारियों और अधिकारियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है और अकाउंट, ड्रेनेज और ऑडिट विभाग के बारे में पूछताछ कर रही है. इंजीनियर स्तर के अधिकारी पुलिस के अधीन होते हैं.

कार्यपालक अभियंता सुनील गुप्ता ने 28.76 करोड़ रुपये का जल निकासी घोटाला बताया है. गुप्ता ने दावा किया कि घोटाले का विवरण देने वाली मूल फाइलें उनकी कार से चोरी हो गईं और उन्होंने पुलिस को फोटोकॉपी उपलब्ध करा दी। इसके बाद, एमजी रोड पुलिस ने बैंक स्टेटमेंट के आधार पर तीन अलग-अलग मौकों पर 16 फाइलें जब्त कीं, जिसमें लगभग 21 करोड़ रुपये के घोटाले का खुलासा हुआ।

Thanks for your Feedback!

You may have missed