रायबरेली से चुनाव लड़ने पर कांग्रेस नेता ने ये बोला …

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-कांग्रेस ने अभी तक उत्तर प्रदेश की दो प्रतिष्ठित सीटों पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं, जिनका प्रतिनिधित्व कई बार गांधी परिवार ने किया है। हालाँकि, गुरुवार को पार्टी ने पुष्टि की कि गांधी परिवार का एक सदस्य दोनों सीटों में से किसी एक से चुनाव लड़ेगा – और वह सदस्य प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा नहीं होंगे, जिन्होंने हाल ही में अपनी टिप्पणी से सुर्खियां बटोरीं, जिसकी अपेक्षा अमेठी के लोग करते हैं। उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए।

Advertisements
Advertisements

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने एक स्थानीय टीवी चैनल के हवाले से बताया कि अनुभवी कांग्रेस नेता और सीडब्ल्यूसी सदस्य एके एंटनी ने गुरुवार को कहा कि गांधी परिवार से एक व्यक्ति उत्तर प्रदेश के रायबरेली या अमेठी से चुनाव लड़ेगा।

जब आगे पूछा गया कि क्या वह सदस्य रॉबर्ट वड्रा होगा, तो एंटनी ने पलटवार करते हुए कहा, “यह या तो राहुल होगा या प्रियंका।”

उत्तर प्रदेश में अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के पारंपरिक गढ़ रहे हैं। हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अपने गढ़ अमेठी में बीजेपी की स्मृति ईरानी से हार गए थे, राहुल, जिन्होंने 2019 में केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ा था और जीते थे, उन्होंने आगामी चुनावों के लिए पहले ही वहां से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।

लेकिन यूपी बीजेपी के नेता चाहते हैं कि वह अमेठी से भी चुनाव लड़ें, इन मांगों पर कांग्रेस और राहुल चुप हैं 2014 में राहुल और 2019 में स्मृति ईरानी की जीत के साथ अमेठी में दोनों नेताओं के बीच दो बार आमना-सामना हुआ है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कांग्रेस तीसरी हाई-प्रोफाइल प्रतियोगिता का फैसला करती है।

दूसरी ओर, रायबरेली एकमात्र लोकसभा सीट थी जिसे कांग्रेस ने 2019 के चुनावों में उत्तर प्रदेश में जीता था। जिस सीट का प्रतिनिधित्व लंबे समय से सोनिया गांधी कर रही हैं, इस बार एक नया कांग्रेस उम्मीदवार दिखाई देगा क्योंकि सोनिया चुनावी राजनीति से बाहर हो गई हैं और राज्यसभा की सदस्य बन गई हैं।

खबरें हैं कि प्रियंका गांधी रायबरेली में अपनी मां की जगह लेंगी,रायबरेली के मतदाताओं को एक भावनात्मक नोट में, सोनिया ने इस सीट से परिवार के किसी सदस्य के चुनाव लड़ने की संभावना का संकेत दिया था। हालांकि, न तो कांग्रेस और न ही प्रियंका गांधी ने इस पर कोई बात की है,भारत के सीट-बंटवारे समझौते के तहत उत्तर प्रदेश में 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली को छोड़कर सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। यह देखना बाकी है कि दोनों सीटों में से किस सीट पर गांधी परिवार का कोई सदस्य चुनावी मैदान में होगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed