अवैध खनन मामले में एसडीओ पारुल सिंह ने थाना प्रभारी और अंचल अधिकारी की लगाई क्लास, आर आई टी थाना क्षेत्र में अवैध बालू उठाव का पुख्ता प्रमाण फिर भी थानेदार सुस्त…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

सरायकेला :- सरायकेला जिले के एसडीओ पारुल सिंह ने अवैध खनन को लेकर जिले के अधिकारियों की बैठक की । इस दौरान अधिकारियों की जमकर क्लास लगी। इस बैठक में थाना प्रभारी और अंचल अधिकारी भी उपस्थित रहे। जिले में हो रहे अवैध खनन पर सख्ती बरतते हुए एसडीओ पारुल सिंह ने उपस्थित सभी थाना प्रभारीयों से अवैध खनन मामले में दर्ज हुए मुकदमें की जानकारी ली। जिसमें बताया गया कि अप्रैल से लेकर अब तक सरायकेला थाना में अवैध खनन मामले में चार , आदित्यपुर में दो, आर आई टी थाना में एक, खरसावां में एक, गम्हारिया में दो और कांड्रा थाना में एक एफआईआर दर्ज हुआ है। सभी थाना को सख्ती से इस बात से अवगत कराया गया की अवैध बालू उत्खनन मामले में किसी तरह की कोताही न बरतें और सख्ती से कार्रवाई करें।
ज्ञात हो कि एसडीओ पारुल सिंह को लगातार अवैध बालू उत्खनन की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद आर आई टी थाना क्षेत्र समेत अन्य जगहों पर भी छापेमारी की गई थी जिसमें बालू उठाव को सही पाया गया था। मामले में सख्ती बरतते हुए एसडीओ ने पूरे अनुमंडल में अवैध कारोबार पर रोक लगाने की आदेश दिए।

आर आई टी थाना क्षेत्र में अवैध बालू उठाव का पुख्ता प्रमाण फिर भी थानेदार सुस्त…

अवैध बालू उत्खनन से सरकार को राजस्व में भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है लेकिन अवैध कारोबारी गरीब मजदूरों के कंधे पर बंदूक रख कर उनके रोजी रोटी का हवाला देते हुए अपना कारोबार चला रहे है। आर आई टी थाना क्षेत्र में कुलुपतंगा समेत कई बालू घाट से रोज रात के अंधेरे में धडल्ले से बालू उठाया जा रहा है जिसका प्रमाण कॉलोनी के कई रोड में देखने को मिलता है। एक तरफ जहां थाना प्रभारी सागर लाल महथा क्षेत्र में बालू उठाव को अफवाह बताते है वही लगभग हर दिन किसी न किसी गली में या किसी दुकान पर बालू के बोरों का छल्ली देखने को मिल जाता है। बालू के बोरे के मामले में जानकारी लेने पर खानापूर्ति के लिए जांच की जाती है लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जाती है। इस बात का पुख्ता सबूत लोक आलोक न्यूज के पास है। बालू माफियाओं पर कार्रवाई नहीं करना थानेदार को सवालों के घेरे में डालता है।

Advertisements
Advertisements

Thanks for your Feedback!

You may have missed