सरायकेला : देर रात आरआईटी थाना निरीक्षण करने पहुंचे एसपी डॉ. बिमल कुमार, फाइलों को खंगाला, दिए बेहतर पुलिसिंग के निर्देश…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

आरआईटी : सरायकेल जिले के नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक डॉ. बिमल कुमार ने शनिवार की रात को आरआइटी थाना का औचक निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को लंबित मामलों का तेजी से निपटारा करने एवं अपराधियों पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया.

Advertisements
Advertisements

 

बता दे निरीक्षण के बाद एसपी डॉ. बिमल कुमार ने पुलिस पदाधिकारियों से कई महत्वपूर्ण जानकारी ली तथा उनकी समस्याओं को भी जाना. आरआइटी थाना क्षेत्र में हुए तिलक हत्याकांड समेंत कई मुख्य अपराधिक घटनाओं की विस्तृत जानकारी ली. वहीं अबतक गिरफ्तारी नहीं होने के कारणों को भी जाना. उन्होने कहा कि हर हाल में हत्या समेंत संगीन मामलों में फरार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजें. नव पदस्थापित एसपी बिमल कुमार जिले में योगदान देते ही क्षेत्र में सक्रिय दिख रहे है. इससे पूर्व वे चांडिल क्षेत्र के विभिन्न थानों का निरीक्षण कर चुके है.

 

 

वही एसपी बिमल कुमार ने थानों में पदस्थापित पुलिस अफसरों को साफ संदेश दे दिया है कि बेहतर पुलिसिंग करनेवाले ही थानों में रहेंगे. जिले के सभी थानों का निरीक्षण के उपरांत आवश्यकतानुसार पदाधिकारियों को बदलने की भी कार्रवाई की जाएगी. निरीक्षण के दौरान एसपी थाने के कंप्यूटर कक्ष, मालखाना, पुरुष हवालात, महिला थाना, थाना परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने थाना परिसर में साफ-सफाई का भी अवलोकन किया.

 

 

मौके पर थाना प्रभारी सागर लाल महथा से थाने के विभिन्न मामले के बारे में भी जानकारी ली तथा कई दिशा निर्देश दिये. एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों को अभिलेखों को अद्यतन करने तथा अपराध नियंत्रण के लिये पुलिस गश्त तेज करने व फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. पत्रकारों से बातचीत के क्रम में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी हालत में जिले में अपराधिक घटना को बढ़ने नहीं दिया जायेगा.

Thanks for your Feedback!

You may have missed