Saraikella: खतयानी जोहार यात्रा में जमकर गरजे मुख्यमंत्री! “बोले मुख्यमंत्री” ख़तियानी यात्रा एक बहाना है, सरकार के कामकाज को निहारना है, कागजो पर चलने वाली यह सरकार नही,देखें video….

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

सरायकेला : ख़ातियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण में सरायकेला में आयोजित कार्यक्रम से जमशेदपुर वापस लौटने के क्रम में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन गम्हरिया के टायो गेट के समीप स्थित आदिवासियों का पूजा स्थल जाहेरथान तथा बड़ा गम्हरिया स्थित करीब 300 वर्ष प्राचीन घोड़ाबाबा मन्दिर पहुंचे। इन धार्मिक स्थलों पर कुछ क्षण रुककर उन्होंने पूजा अर्चना किया.

Advertisements
Advertisements

देखें video मुख्यमंत्री समेत अन्य मंत्रीयो को सम्बोधित करते हुए….

वही मंत्री चम्पई सोरेन समेत अन्य मंत्रियों के साथ सर्वप्रथम जाहेरथान पहुंचे मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन का आदिवासी युवतियों द्वारा पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ फूलों से स्वागत किया गया. तत्पश्चात उन्होंने जाहेरथान में नायके बाबा की उपस्थिति में इष्टदेव की विधि विधान से पूजा अर्चना किया. इस दौरान काफी संख्या में जाहेरथान कमेटी के सदस्य, झामुमो नेता व स्थानीय आदिवासी समाज के लोग उपस्थित थे. इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला गम्हरिया स्थित घोड़ाबाबा मंदिर पहुंचा जहां मन्दिर कमेटी के सदस्यों तथा कुम्भकार समाज की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया.

जाहेरथान में पूजा करते हुुुए मुख्यमंत्री व मंत्री

इस दौरान कुम्भकार समाज की ओर से मन्दिर कमेटी के पंजीकरण कराने की गुहार लगाई गई। इस दौरान आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते सीएम ने घोड़ाबाबा मन्दिर कमेटी का पंजीकरण कराने तथा मन्दिर के जीर्णोद्धार के लिए एक करोड़ रुपए की सहायता देने का आश्वासन दिया.

जाहेरथान में पौधरोपण करते हुए मुख्यमंत्री..

खतियानी यात्रा है बहाना सरकार के कामकाज को है निहारना ,कागजों पर चलने यह सरकार नहीं है

बता दे कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से बातचीत के क्रम में कहा कि खतयानी जोहार यात्रा तो एक बहाना है असल में इन्हें सरकारी कामकाज को नजदीक से निहारना यात्रा का मुख्य उद्देश्य है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सरकार कॉरपोरेट बिल्डिंग में बैठकर केवल कागजों पर योजना बनाकर चलने वाली सरकार नहीं है इस सरकार के अधिकारी आज जंगल में गांव में कस्बों में जाकर कारी योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं

देखें video जाहेरथान में पूजा करते हुुुए मुख्यमंत्री व मंत्री….

इस सरकार में मंत्री सचिव मुख्य केन्फ्फुयसचिव सभी पंचायत से लेकर गांव गांव से लेकर कस्बों तक जाकर लोगों की सुन रहे हैं और योजनाओं को पूरा कर रहे हैं. बूढ़ा पहाड़ पहुंचने के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 सालों तक बूढ़ा पहाड़ पर कोई पुलिस प्रशासन नहीं पहुंच सके थे लेकिन उन्होंने वहां जन चौपाल लगाकर लोगों के दुख तकलीफ हो जाना उन्होंने कहा कि लगातार विपक्षी दलों द्वारा साजिश के तहत सरकार गिराने का प्रयास किया जा रहा है जो निकट भविष्य में संभव नहीं है.

बाइट-

हेमंत सोरेन (मुख्यमंत्री – झारखंड सरकार)

Thanks for your Feedback!

You may have missed