टाटा स्टील लिमिटेड को मिला ‘रिम्स ईआरएम ग्लोबल अवार्ड ऑफ डिस्टिंक्शन’,अवार्ड ने कंपनी की प्रक्रियाओं, रणनीति, निर्णय लेने और संस्कृति की सुदृढ़ता को है दर्शाया 

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

मुंबई (संवाददाता ):- द रिस्क मैनेजमेंट सोसाइटी® (रिम्स) ने रिम्स ईआरएम कॉन्फ्रेंस 2022 में प्रतिष्ठित ‘ईआरएम (एंटरप्राइज रिस्क मैनेजमेंट) ग्लोबल अवार्ड ऑफ डिस्टिंक्श’ प्रदान किया है। यह पुरस्कार टाटा स्टील की उत्कृष्ट ईआरएम उपलब्धियों को स्वीकृति प्रदान है, जिसने प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने, उद्यम में सहयोग को सुदृढ़ करने तथा रणनीतिक उद्देश्यों को प्राप्त करने में संगठन को सक्षम बनाया है ।

Advertisements
Advertisements

टाटा स्टील ने गतिशील और अनिश्चित व्यावसायिक परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए, जोखिम-कुशल सूचित निर्णय लेने तथा अप्रत्याशित परिदृश्यों के लिए सक्रिय रूप से तैयारी करके दीर्घकालिक मूल्य सृजन हेतु अपने ईआरएम ढांचे को विकसित एवं नियोजित किया है। इस ढांचे में मानक उद्योग प्रथाएं, अंतरराष्ट्रीय मानक (सीओएसओ एवं आईएसओ 31000 सहित) शामिल हैं, जबकि व्यवसाय के लिए भी इसे अनुकूलित किया जा रहा है। एक समर्पित टीम द्वारा संचालित, यह ढांचा व्यावसायिक इकाइयों, स्तरों और कार्यों में गहराई से अंतर्निहित है। यह अत्यधिक प्रभावशाली आर्थिक, आपूर्ति श्रृंखला और जलवायु परिवर्तन जोखिमों के प्रबंधन के साथ-साथ संगठन में लचीलेपन बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण कारक रहा है।

टी. वी. नरेंद्रन, सीईओ एवं एमडी, टाटा स्टील ने कहा, “वैश्विक रूप से विविध परिचालन वाली एक इकाई के रूप में, टाटा स्टील दीर्घकालिक सस्टेनेबिलिटी के साथ विकास एवं लाभप्रदता को संतुलित करने के लिए जोखिम कुशल निर्णय लेने पर निर्भर करती है। टाटा स्टील लिमिटेड को अपने ईआरएम ढांचे के लिए रिम्स द्वारा सम्मानित होने पर गर्व है तथा यह जोखिम प्रबंधन में लीडर्स के इस वैश्विक नेटवर्क के हिस्से के रूप में शामिल होने, साझा करने और सीखने की आशा करता है।”

टाटा स्टील वर्ष 2021 में भारत में ‘रिम्स इंडिया ईआरएम अवार्ड फॉर डिस्टिंक्शन’ प्राप्त करने वाली एकमात्र कंपनी थी। कंपनी को लगातार छठीं बार ‘द इंडिया रिस्क मैनेजमेंट अवार्ड्स’ के 8वें संस्करण में ‘मास्टर्स ऑफ रिस्क इन मेटल्स एंड माइनिंग’ और ‘रिस्क टेक्नोलॉजी’ श्रेणी में भी चुना गया है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed