लुट की घटना को अंजाम देने जा रहे अपराधियों को पश्चिम सिंहभूम पुलिस ने दबोचा , जेल से छूटने के बाद बनाया गैंग , देशी कट्टा समेत कई समान बरामद …

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

चाईबासा :-  पश्चिमी सिंहभूम पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देने जा रहे शातिर अपराधी नितेश चातोंबा और जॉन संजय लामाय को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तलाशी के दौरान दोनों के पास से एक दोनाली देसी कट्टा, दो गोली, एक खोखा, एक दाउली, एक मोबाइल, तीन सिम और एक नकली पिस्टल बरामद की है. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए थाने ले गई. पूछताछ में दोनों ने पुलिस को बताया कि वे लोग लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. अब तक कई घटनाओं को अंजाम दे चुके है. पुलिस ने दोनों की निशानदेही में कुल 5 बाइक भी बरामद की है. दोनों के खिलाफ जिले और आस-पास के थानों में कुल 19 मामले दर्ज है.

Advertisements
Advertisements

जेल से छूटने के बाद बनाया गैंग

जानकारी देते हुए चाईबासा एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि राजनगर की ओर से चाईबासा की तरफ नितेश अपने एक साथी के साथ बाइक पर सवार होकर किसी घटना को अंजाम देने के लिए आ रहा है. सूचना पाकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप खालखो के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर छापेमारी की गई. छापेमारी दल ने आयता कुजू पुलिया के पास दोनों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि दिसंबर माह में जेल से निकलने के बाद नितेश ने 18 अपराधियों को जोड़कर एक गैंग बनाया जो कि आपराधिक घटना को अंजाम देते थे. ये लोग ओडिसा के सीमावर्ती जेलों में चोरी, लूट, डकैती और हत्या तक के घटना को अंजाम दे चुके है. अब तक गैंग के 11 अपराधियों को ओडिसा और चाईबासा पुलिस ने जेल भेज दिया है. उन्होंने बताया कि सीपीआई (माओवादी) के सक्रिय सदस्य के ललित सिजुई के साथ मिलकर नितेश ने इसी साल रायरंगपुर के बदड़ा में एक पशु व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी और 15 लाख रुपये लूट लिए थे.

Thanks for your Feedback!

You may have missed