टाटा स्टील स्पोर्ट क्लाइंबिंग चैंपियनशिप 2022 का समापन धूमधाम से हुआ

Advertisements
Advertisements
Advertisements

टाटा स्टील स्पोर्ट क्लाइंबिंग चैंपियनशिप 2022 – भारत की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स क्लाइंबिंग चैंपियनशिप
 
जमशेदपुर (संवाददाता ):-टाटा स्टील स्पोर्ट क्लाइंबिंग चैंपियनशिप 2022 का समापन धूमधाम से हुआ। लीड और बोल्डरिंग कंबाइंड के विजेताओं को अलग-अलग इवेंट में अर्जित अंकों को गुणा करके चुना गया था। ‘स्पीड’ एक प्रकार की दौड़ है, जिसने हमें एक स्पष्ट विजेता दिया। TSAF के उम्मीदवारों ने इस श्रेणी में शानदार प्रदर्शन किया। स्पीड कैटेगरी में 6.86 सेकेंड का राष्ट्रीय रिकॉर्ड हमारे एक प्रतिभागी ने हासिल किया। हमारी बेटी पहल, ‘मस्ती की पताशाला’ में बड़ी भागीदारी देखी गई। टीएसएएफ के छात्रों में से एक जोग्गा पूर्ति ने तीनों श्रेणियों में जीत हासिल की। हमारे एक अन्य स्टार खिलाड़ी अमन वर्मा ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ स्पीड इवेंट जीता।
समापन समारोह के मुख्य अतिथि श्री चाणक्य चौधरी, उपाध्यक्ष-कॉर्पोरेट सर्विसेज, टाटा स्टील थे।
शाम के विशिष्ट अतिथि थे:
1. संजीव के चौधरी, अध्यक्ष, टाटा वर्कर्स यूनियन
2. माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली भारत की पहली महिला, पद्म भूषण बछेंद्री पाल, मेंटर TSAF
3. पद्म श्री प्रेमलता अग्रवाल, सात शिखर पर पहुंचने वाली भारत की पहली महिला और टीएसएएफ में प्रबंधक।

Advertisements
Advertisements

विजेताओं को बिग बास्केट द्वारा एक प्रमाण पत्र, एक पदक, पुरस्कार राशि और एक उपहार हैम्पर दिया गया। प्रत्येक उम्मीदवार को भागीदारी का प्रमाण पत्र दिया गया। इस अवसर पर आईएमएफ के पूर्वी क्षेत्र के अध्यक्ष श्री माणिक बनर्जी ने शिरकत की।

यह पांच दिवसीय आयोजन 12 से अधिक भारतीय राज्यों के 280 से अधिक पर्वतारोहियों की भागीदारी के साथ भारत की सबसे बड़ी चढ़ाई चैंपियनशिप रही है। इस आयोजन को भव्य रूप से सफल बनाने के लिए लगभग 50 अधिकारियों की एक अद्भुत टीम, जिसमें बेलेयर्स, रूट सेटर्स और जज शामिल हैं, ने कड़ी मेहनत की है। पूरे कार्यक्रम को YouTube पर लाइव स्ट्रीम भी किया गया था। दो साल से अधिक के ब्रेक के बाद एथलीटों के लिए यह एक अच्छा मौका था। सुश्री बछेंद्री पाल दो साल के लंबे अंतराल के बाद 35 साल के अपने कार्यालय में वापस लौटने के लिए बहुत भावुक थीं। उसे लगा जैसे वह घर पर है।

See also  नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी : भारतीय न्याय प्रणाली के सुधार पर बल और त्वरित न्याय की आवश्यकता पर चर्चा

चाणक्य चौधरी के शब्दों में, “अभ्यास ही सटीकता का एकमात्र मार्ग है। जो मायने रखता है वह है तकनीक और निरंतरता। जीत या हार एक प्रतियोगिता का हिस्सा और पार्सल है।” समापन समारोह के मुख्य अतिथि ने अगले संस्करण में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने में अपनी रुचि भी व्यक्त की। प्रतिभागियों और माता-पिता अपने बच्चों को अपनी चढ़ाई प्रतिभा दिखाने के लिए इस मंच को पाकर बहुत खुश थे।

You may have missed