उपायुक्त के अध्यक्षता में जिला स्तरीय सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक सम्पन्न, अत्याचार अनुदान से सम्बंधित मामलों की समीक्षा कर पाँच मामलों पर लिया गया निर्णय

Advertisements
Advertisements
Advertisements

सरायकेला खरसावां:- समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त अरवा राजकमल के अध्यक्षता में जिला स्तरीय सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक किया गया। बैठक में SDPO सरायकेला  हरबिंदर सिंह, ITDA निदेशक  संदीप कुमार दौराइबुरु, जिला कल्याण पदाधिकारी  लक्ष्मण हरिजन समेत समिति के अन्य सदस्यगण उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements

इस दौरान वर्ष 2016-2017 से वर्ष 2020-2021 में अत्याचार अनुदान से सम्बंधित मामलों की समीक्षा किया गया। जिसमे बतया गया की सभी 51 केशो में 24 मामलों में चार्ट सीट किया गया है और 38 मामलों का निष्पादन किया गया है तथा 13 मामले अनुसंधान एवं प्रवेक्षण हेतु लंबित है।

बैठक में 24 मामले जिनमे चार्ट सीट किया गया है का बिंदुवार समीक्षा कर समिति सदस्यों के सर्व सहमति से पाँच मामलों सरायकेला -2, खारसावां -1, राजनगर – 1 तथा नीमडीह 1 पर विचार विमर्श किया गया। जिसमे नीमडीह से सम्बंधित एक मामले के
38 मामलों में वादी को अंतिम किस्त के रूप में 25000 मुआवजा राशि देने एवं शेष बचे चार मामलों में आरोप पत्र के आलोक में वादी को 50-50 हजार रूपए की मुआवजा देने का निर्णय लिया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने अनुसूचित जाती/अनुसूचित जनजाती अत्याचार निवारण अधिनियम एक्ट के तहत प्राप्त मामलो पर सम्बंधित पदाधिकारी एवं कर्मचारी को सवेदनशीलता के साथ कार्य करते हुए नियमानुसार करवाई सुनिश्चित करने एवं ससमय भुगतान करने के निदेश दिए, उन्होंने कहा जागरूकता उदेश्य से एक्ट सम्बंधित सभी जानकारिया सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित करें।

You may have missed