भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने राज्य सरकार से जिम सेंटर को खोलने की मांग की, कहा – जिम बंद होने से हजारों लोग हो गए बेरोजगार।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:-  राज्य में कोरोना के कम हो रहे मामले पर राज्य सरकार स्कूल खोलने संबंधी विचार कर रही है। जहां कक्षा एक से बारहवीं तक के बच्चों की पढ़ाई फिरसे प्रारंभ करने की तैयारियां की जा रही है। प्रदेश में कोरोना के संक्रमण दर में हो रही कमी के बीच भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने राज्य सरकार से जिम सेंटर खोलने संबंधी निर्णय लेने की मांग की है। शुक्रवार को जारी प्रेस-विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि पुर्वी सिंहभूम जिले में सैकड़ो छोटे-बड़े जिम सेंटर हैं, जिनमें प्रति जिम से औसतन दस लोग रोजगार से सीधे जुड़े हैं। हजारों लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्रदान करने वाले जिम सेंटर को इतने लंबे समय से बंद रखना दुःखद है।

Advertisements
Advertisements

उन्होंने कहा कि जब शराब की दुकानें, बार, रेस्टारेंट, बाजार, पार्लर समेत अन्य प्रतिष्ठानों को खोला जा रहा है, तो ऐसे में अब राज्य सरकार को जिम सेंटर को भी खोलने संबंधी निर्णय लेना चाहिए। कुणाल षाड़ंगी ने आधुनिकता भरे दौर में जिम की उपयोगिता पर बल देते हुए कहा कि जिम से शरीर की इम्यूनिटी पावर बढ़ती है, जो वर्तमान समय मे काफी सहायक है। परंतु जिम सेंटर के बंद रहने से इससे जुड़े लोग आर्थिक रूप से कमजोर हो गए हैं। जिम सेंटर से हजारों लोगों की रोजी-रोटी चलती है। जिम बंद होने से इससे जुड़े सभी लोग बेरोजगार हैं और उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। षाड़ंगी ने सरकार से सभी जिम और अन्य फिटनेस सेंटरों को प्रारम्भिक दौर में पचास प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति देने की मांग की है, जिससे वे अपनी रोजी-रोटी भी चला सकें और लोग जिम करके खुद को फिट भी रख सकें।

You may have missed