फिल्म राहगीर ने दक्षिण एशियाई फिल्म महोत्सव में बटोरे चार अवार्ड झारखंड के इन स्थानों पर हुई थी इसकी शूटिंग।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

रांची:-गौतम घोष की फिल्‍म राहगीर ने वाशिंगटन डीसी दक्षिण एशियाई फिल्‍म महोत्सव में चार अवार्ड अपने नाम किए हैं। इस फिल्‍म को बेस्‍ट फीचर फिल्‍म, बेस्‍ट पुरुष एक्‍टर (आदिल हुसैन), बेस्‍ट महिला एक्‍टर (तीलोतमा शोम), बेस्‍ट निर्देशक (गौतम घोष) का पुरस्‍कार मिला है,बता दें कि इस फिल्‍म की शूटिंग रांची में हुई है। यह फिल्‍म भारत में गरीबी से त्रस्त एक ऐसी महिला पर केंद्रि‍त है, जो दैनिक काम की तलाश में सड़क पर उतरती है और रास्ते में एक हंसमुख, उदार आदमी के साथ अपनत्‍व का संबंध बनाती है।

Advertisements
Advertisements

राहगीर में तीन अजनबियों की कहानी है, जो रास्ते में मिलते हैं और एक ऐसा बंधन विकसित करते हैं, जो पूरी तरह से उनकी दयालुता और मानव जीवन को बचाने के लिए अपनी बुनियादी जरूरतों का त्याग करने की उनकी इच्छा पर आधारित है। यह फिल्‍म इस पर प्रकाश डालती है कि किस तरह मानवीय संबंधों के महत्व और कठिन परिस्थितियों में भी मानवता कैसे जीवित रह सकती है।

बता दें कि इससे पूर्व इस फिल्‍म ने यूके एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी दो पुरस्‍कार जीते थे। यह अवार्ड समारोह इसी वर्ष मई-जून में लंद में हुआ था। इस फिल्‍म की शूटिंग रांची के अलावा लातेहार जिले के नेतरहाट और झारखंड के अन्‍य स्‍थानों पर हुई है। इसके निर्माता अमित अग्रवाल ने कहा कि रांची और झारखंड की सुंदरता इस फिल्‍म को बढ़त दिलाते हैं। इस फिल्‍म से उन्‍हें काफी उम्‍मीद थी।

‘राहगीर’ का बुसान अंतराष्ट्रीय फिल्म समारोह में विश्व प्रीमियर हुआ था। इसके बाद मुंबई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में प्रीमियर किया गया। इस फिल्‍म को शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, सिनेमाशिया फिल्म फेस्टिवल नीदरलैंड, कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और केरल के अंतराष्ट्रीय फिल्म समारोह में भी रिलीज किया जा चुका है। फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले आदिल हुसैन ने लाइफ ऑफ पाई, मुक्ति भवन, जेड प्लस जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

You may have missed