ससुराल वालों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कुछ देर बाद बहन की फंदे से झूलती मिली लाश।

Advertisements
Advertisements

गढ़वा:- झारखंड के गढ़वा में रक्षाबंधन के मौके पर दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई. मेराल थानाक्षेत्र के गोंदा गांव में अपनी बहन से राखी बंधवाने आए युवक को बहन के ससुरालवालों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.इस घटना के थोड़ी देर बाद बहन की घर में फांसी से लटकती लाश मिली.

Advertisements
Advertisements

दरअसल युवक को बहन के ससुरालवालों ने बहन से मिलने नहीं दिया. युवक ने इसका विरोध किया, तो ससुरालवालों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. पिटाई के थोड़ी देर बाद बहन निक्की देवी का शव घर के बरामदे में साड़ी के फंदे से लटकता हुआ मिला.

मृतका के पिता अरुण प्रसाद ने दहेज के लिए बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए ससुरालवालों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है. पिता के मुताबिक साल 2019 में उन्होंने अपनी बेटी की शादी गोंदा निवासी अनिल गुप्ता के पुत्र कौशल कुमार गुप्ता से कराई थी. लेकिन शादी के कुछ महीने बाद से ही ससुरालवालों द्वारा दहेज के रूप में पांच लाख की मांग की जाने लगी.

पिता के मुताबिक गत 25 जुलाई को उनके द्वारा एक लाख 80 हजार रुपये बेटी के ससुरालवालों को दिया गया. लेकिन बाकी बचे रुपये के लिए उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जाता रहा. रक्षाबंधन के मौके पर उनका बेटा अमित कुमार अपनी बहन से राखी बंधवाने गोंदा आया, तो दामाद कौशल कुमार समेत घरवालों ने अमित को मारपीट कर भगा दिया. उसे बहन से राखी बंधवाने नहीं दिया.

इस घटना के थोड़ी देर बाद निक्की देवी का शव फंदे से लटकता हुआ मिला. पति समेत ससुरालवाले घर से फरार हो गये हैं. पिता अरुण प्रसाद ने इस सिलसिले में दामाद कौशल कुमार गुप्ता समेत 7 लोगों पर केस दर्ज कराया है. मेराल थानाप्रभारी श्यामलाल कुमार गुप्ता ने बताया कि घटना को लेकर मृतका के पिता द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

You may have missed