उपायुक्त के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमितों के पहचान के लिए ग्रामीण क्षेत्र में किया जा रहा हाउस टू हाउस सर्वे , वैक्सीन लेने के लिए भी किया जा रहा प्रेरित

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर :-राज्य सरकार से प्राप्त निर्देश के आलोक में उपायुक्त सूरज कुमार के निर्देशानुसार गांवों में कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर आंगनबाड़ी सेविका, सहिया एवं महिला समूह की महिलाएं मिशन मोड पर सक्रिय होकर कार्य कर रहीं हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के प्रसार के रोकथाम हेतु जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। इस मुहिम को लेकर जिला उपायुक्त ने कहा कि हाउस टू हाउस सर्वे के माध्यम से जिला प्रशासन का प्रयास है कि कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले व्यक्तियों को त्वरित रूप से चिन्हित करते हुए उन्हें दवाई व अन्य आवश्यक मदद जल्द से जल्द पहुंचाई जाए जिससे कोरोना संक्रमण के प्रसार पर रोकथाम लग सके तथा जन जीवन को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखा जा सके। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन समस्त जिलेवासियों के स्वास्थ्य को लेकर संवेदनशील है साथ ही आम जनता से भी अपेक्षा है कि उन्हें कोरोना संक्रमण के कोई भी लक्षण यथा सर्दी, खांसी व बुखार है तो सर्वे टीम को सही-सही जानकारी दें तथा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र जाकर चिकित्सकों से भी परामर्श लें, लापरवाही बरतते हुए घर में नहीं बैठे रहें।

Advertisements
Advertisements

 वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों के भ्रम को भी दूर कर रही सर्वे टीम

गांव गांव में सर्वे के दौरान टीम द्वारा वैक्सीन लेने के लिए ग्रामीणों को प्रोत्साहित भी किया जा रहा साथ ही किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की जा रही है। ग्रामीणों को बताया जा रहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है तथा फ्रंट लाईन व हेल्थ केयर वर्कर के वैक्सीनेशन का प्रतिफल हम सभी देख रहे हैं कि किस प्रकार फ्रंट लाईन व हेल्थ केयर वर्कर के बीच कोरोना संक्रमण के मामलों में आशातीत कमी आई है। वहीं ग्रामीणों को कोरोना के लक्षण यथा- खांसी, सर्दी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ के बारे जानकारी देते हुए उन्हें सर्वे टीम जागरूक कर रही है कि इस तरह के लक्षण आने पर अविलम्ब कोरोना का जाँच करवाएं। आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका एवं महिला समूह के सदस्यों के द्वारा कोरोना से बचाव को लेकर समुचित व्यवहार अपनाने, सामाजिक दूरी रखने, मास्क लगाने, हाथों को सैनेटाइज करने समेत अन्य कई महत्वपूर्ण जानकारी दी जा रही है।

You may have missed