कुख्यात नक्सली महाराज प्रमाणित दस्ते के तीन सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements
Advertisements

सरायकेला: जिला पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एक बार फिर सफलता मिली है. पुलिस ने कुख्यात नक्सली महाराज प्रमाणित दस्ते के तीन सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए नक्सलियों के पास से पुलिस ने लेवी की रकम, मोबाइल फोन, नक्सली साहित्य भी बरामद किया है.

Advertisements
Advertisements

चाईबासा भाकपा माओवादी के दो सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, भेजा गया जेलएसपी मोहम्मद अर्शी ने बताया कि महाराज प्रमाणित दस्ते के सक्रिय नक्सली सुजीत मुंडा को पुलिस ने लेवी की रकम 5,000 नगद, नक्सली साहित्य और मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया, उसके निशानदेही के आधार पर पुलिस ने दो अन्य सदस्य मालिन्द्र नाथ मांझी को इचागढ़ के नावाडीह और चमबु राम मुंडा को कुचाई थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार सभी नक्सली सालों से दस्ते में सक्रिय था और महाराज प्रमाणिक के लिए लेवी वसूलने का भी काम करता था.

पुलिस-नक्सली एनकाउंटर में शामिल था सुजीत और चमबु के बारे में एसपी ने बताया कि कुछ दिनों पहले नक्सली महाराज प्रमाणित दस्ते के साथ हुए मुठभेड़ में गिरफ्तार सुजीत मुंडा और चमबु मुंडा भी शामिल था और ये लगातार महाराज प्रमाणिक और नक्सली अनल के साथ सक्रिय तौर पर रह रहा था, वहीं मलिंद नाथ मांझी नक्सली दस्ते को हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराता था. महाराज प्रमाणिक दस्ते के सक्रिय तीनों नक्सलियों की गिरफ्तारी को पुलिस एक बड़ी कामयाबी मान रही है. पुलिस का दावा है कि तीनों की गिरफ्तार से दस्ता कमजोर होगा.

You may have missed